राशिफल

राशि खोलेगी आपकी बहूरानी के सीक्रेट, जाने कैसा होगा उसका ससुराल में व्यवहार

जब भी घर में नई बहू आती हैं तो परिवार में मौजूद सदस्यों के मन में कई सवाल खड़े होते हैं. मसलन नई बहू का नेचर कैसा होगा? वो हमारे साथ कैसा व्यवहार करेगी? उसकी और हमारी आपस में बनेगी या नहीं? उसके आने से घर का भला होगा या नुकसान? नई बहू को लेकर ये डर जायस हैं. ऐसे में आइए राशि के अनुसार जानते हैं कि आपकी आने वाली बहू का नेचर कैसा हो सकता हैं.

मेष: इस राशि की बहुएं अपने ससुराल के मान सम्मान का विशेष रूप से ध्यान रखती हैं. वे आमतौर पर कोई ऐसा काम नहीं करती हैं जिससे उसके ससुराल के लोगो की समाज में बदनामी हो.

वृषभ: इन बहूओं के लिए सत्यता परम धर्म होती हैं. अर्थात ये सिर्फ सही चीजों का ही साथ देती हैं. यदि आपके ससुराल में कोई गलत काम करता हैं तो ये उसके खिलाफ आवाज़ जरूर उठाती हैं. हालाँकि सही काम करने वालो का ये सदैव साथ देती हैं.

मिथुन: इनकी अपनी सासूमाँ से थोड़ी कम पटती हैं. हालाँकि ये दिल से उन्हें भी प्रेम करती हैं. जब सासू बीमार होती हैं या कोई और काम में जरूरत होती हैं तो ये हमेशा आगे ही रहती हैं. बस थोड़े छोटे मोटे झगड़े चलते रहते हैं.

कर्क: इनका ससुराल में सिंपल सा फंडा होता हैं. जो व्यक्ति इनके साथ प्रेमपूर्वक बातें करते हैं और अच्छे से पेश आते हैं ये भी उनके साथ बढ़िया व्यवहार रखती हैं. हालाँकि किसी ने इनके साथ बत्तमीजी या गलत किया तो ये उसे छोड़ती नहीं हैं.

सिंह: इनका केयरिंग नेचर होता हैं. ये अपने ससुराल में सभी का अच्छे से ख्याल रखती हैं. यदि किसी से ससुराल में नहीं भी बनती तो दुःख के समय उनका साथ जरूर देती हैं.

कन्या: ये अपने ससुराल में सबके सामने मीठा बोलती हैं और खुद को एक अच्छी बहू साबित करने की कोशिश करती हैं. हालाँकि पीठ पीछे ये दूसरों की बुराई करने से भी नहीं चुकती हैं. परंतु ये बुराई उन्ही की करती हैं जो व्यवहार में बेकार होता हैं. वरना अच्छे लोगो की तारीफ़ भी कर देती हैं.

मकर: इस राशि की बहू घर के सभी लोगो को जोड़कर रखती हैं. ये बिलकुल भी नहीं चाहती कि घर में कोई लड़ाई झगड़ा हो या किसी के साथ कुछ बुरा हो. ये हमेशा पॉजिटिव रहती हैं.

तुला: इनको अपने ससुराल वाले बेहद पसंद होता हैं. ये इनके साथ आते से अच्छे से घुल मिल जाती हैं. ये एक मिलनसार नेचर की होती हैं जो सिर्फ ससुराल के घर में ही नहीं बल्कि आसपास के मोहल्ले में सबसे अच्छा संबंध रखती हैं.

वृश्चिक: ये एक आदर्श बहू होती हैं. अपने ससुराल वालो की कही हर बात मानती हैं. इनका प्रयास हमेशा सभी को घर में खुश रखने का होता हैं.

धनु: ये घर में सभी की तरक्की चाहती हैं. इनका इंटेलिजेंट दिमाग हमेशा इसी दिशा में सोचता हैं कि अकिसे घर की स्थिति में और ज्यादा सुधार लाया जा सकता हैं. ये दुसरो की सहयता को भी आगे रहती हैं.

कुंभ: ये हंसमुख नेचर वाली होती हैं. इन्हें बातचीत का बड़ा शौक होता हैं. इस कारण लगभग सभी ससुराल वालो की इनसे अच्छे से बनती हैं. ये सभी का मनोरंजन भी खूब करती हैं.

मीन: इन्हें तो ससुराल में एडजस्ट होने में थोड़ा समय लगता हैं. अधिकतर ये अपनी मर्जी ही चलाती हैं. इन्हें दबाव में रहना अच्छा नहीं लगता हैं.

Back to top button