दिलचस्प

Video: ऑटो में लोग छाता या बैग भूलते हैं, ये मैडम अपना बच्चा भूल गई

एक माँ के लिए उसका बच्चा सबकुछ होता हैं. वो उसे हमेशा सिने से लगाकर रखती हैं. खासकर जब बच्चा छोटा हो तो उसकी सारी जिम्मेदारी भी एक माँ की ही होती हैं. ये उसका काम हैं कि उसकी संतान उसकी नज़रों के सामने से एक पल के लिए भी ओझल ना हो. वरना आज की दुनियां बड़ी खराब हैं. एक बार बच्चा गुम जाता हैं तो दोबारा मिलना बहुत मुश्किल होता हैं. ऊपर से बच्चे भी नटखट होते हैं अकेले में पता नहीं क्या क्या कर लेते हैं. इसलिए जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो आपको अपने जिगर के टुकड़े का बहुत ध्यान रखना चाहिए.

हालाँकि ये कमबख्त मोबाइल जब से आया हैं तब से कुछ माँ बच्चों पर कम और अपने मोबाइल पर ज्यादा ध्यान देती हैं. इस मोबाइल के चक्कर में कई बार बच्चों आ नुकसान भी हो जाता हैं. अब इन दिनों इंटरनेट पर वायरल एक विडियो को ही ले लीजिए. इस विडियो में बताया गया हैं कि कैसे एक महिला फोन पर बातचीत में व्यस्त रहती हैं और रोड पर चल रही होती हैं. तभी एक ऑटोवाला हाथ में बच्चा लिए महिला के पीछे आता हैं और पूछता हैं कि ये बच्चा आप ही का हैं ना? इस पर महिला हाँ बोलती हैं.

इस विडियो को शुक्रवार के दिन ट्वीटर पर शेयर किया गया था. 25 सेकंड्स के इस विडियो की वजह से सोशल मीडिया पर एक बहस सी छिड़ गई हैं. इस विडियो को सबसे पहले @Amit_smiling नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया हैं. उसने ये विडियो साझा करते हुए लिखा “अक्सर लोग ऑटो में छाता या बैग भूल जाते हैं, ये मैडम अपना बच्चा भूल गई.

विडियो की सत्यता पर उठे सवाल

इस विडियो को सोशल मीडिया पर बहुत सारा रिएक्शन मिल रहा हैं. किसी को ये विडियो पसंद आ रहा हैं तो कोई माँ की इस लापरवाही से नाराज़ दिखाई दे रहा हैं. हालाँकि कुछ रोज इस विडियो की सत्यता पर सवाल भी उठा रहे हैं. उनका कहना हैं कि ये विडियो किसी विज्ञापन या टीवी शो का भी हो सकता है. दरअसल ये विडियो कहाँ का हैं और किस का हैं इस बात का अभी तक कोई प्रमाण नहीं मिला हैं. बस यही वजह हैं कि लोग इसे सच नहीं मान रहे हैं. अब पहले आप ही ये विडियो देखे और अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाए.

देखे विडियो

अब विडियो सच हैं या नहीं, इस बात का तो पता नहीं लेकिन ये हम सभी को एक सीख जरूर देता हैं. आप ने भी कई माताओं को मोबाइल में व्यस्त देखा ही होगा. कई बार ये इतना ज्यादा मोबाइल में घुस जाती हैं कि बच्चो की फिक्र भी नहीं रहती हैं. ऐसे कुछ मामले सामने भी आ चुके हैं जिसमे माँ मोबाइल में व्यस्त थी इस वजह से बच्चे को नुकसान हुआ हैं. इसलिए हमारी सलाह यही होगी कि आप अपनी नज़रे मोबाइल स्क्रीन से ज्यादा बच्चो के ऊपर रखा करे. इसी में आपके बच्चों की भलाई हैं. वैसे यदि आपको यह विडियो और जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button