विशेष

‘चहल’ की ‘पहल’ से ‘दहल’ गया इंग्लैण्ड!

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली. बंगलुरु टी-20 मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत दिला लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल पूरे देश की नजरों में हीरो बनकर उभरे हैं. भारत से मिले 203 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को चहल ने शानदार गेंदबाजी के दम पर 16.1 ओवरों में 127 रनों पर ढेर कर दिया.

बैंगलोर के मैच में गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने छह विकेट लिये. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ दी मैच और मैन ऑफ दी सीरीज दोनों से सम्‍मानित किया गया. इस मैच में युजवेंद्र चहल ने करियर की बेस्ट बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट झटके. चहल ने ही दूसरे ओवर में सेम बिलिंग्स (0) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद चहल ने 14वें ओवर में लगातार दो बॉल पर मोर्गन (40) और जो रूट (42) जैसे सेट बैट्समैन को आउट कर इंग्लैंड की हालत खराब कर दी. चहल के दिए इन दो झटकों के बाद इंग्लैंड की टीम संभल नहीं सकी और बाकी विकेट भी जल्दी-जल्दी गिर गए. 16वें ओवर में चहल ने तीन विकेट लेकर रही-सही कसर पूरी कर दी. इस ओवर में उन्होंने मोइन अली, बेन स्टोक्स और क्रिस जॉर्डन को आउट किया. चहल ने इस मैच में टी-20 में किसी भी भारतीय की ओर से बेस्ट परफॉर्मेंस दी। चहल की ये बॉलिंग टी-20 हिस्ट्री में दुनिया की तीसरी बेस्ट परफॉर्मेंस है.

 

कोहली ने किया ट्रोल :

टेस्ट और वनडे के बाद अब टी20 में भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सफाया करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बीती रात प्रेस कॉंफ्रेंस में ओपनिंग के सवाल पर एक पत्रकार को ट्रॉल कर दिया. कोहली से पत्रकार ने ओपनिंग बल्लेबाज़ी करने को लेकर सवाल किया, जिसके बाद विराट कोहली ने हल्के-फुल्के अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा,’आईपीएल में भी मैं ओपनिंग में खेला था जिसके बाद ओपनिंग में मैंने चार शतक लगाए थे, तब तो किसी ने कुछ नहीं बोला लेकिन अब 2 पारियों के बाद ही सवाल उठने लगे.’

Back to top button