बॉलीवुड

ऑनस्क्रीन थे भाई-बहन और देवर-भाभी, फिर इश्क लड़ा असल जिंदगी में बने हस्बैंड-वाइफ

भारत में जब भी एंटरटेनमेंट की बात की जाती हैं तो बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री इस मामले में सबसे आगे रहती हैं. इस मनोरंजन जगत की चमक धमक से हर कोई प्रभावित होता हैं. लेकिन आपको अक्सर ऑनस्क्रीन चीजें जैसी दिखाई देती हैं वैसी असल जिंदगी में होती नहीं हैं. इस मनोरंजन की दुनियां में काम करने वाले सितारों की निजी जिंदगी उनकी ऑनस्क्रीन लाइफ से काफी अलग होती हैं. मसलन आप टीवी या फिल्मों में जिन कलाकारों को भाई बहन या माँ बेटे का किरदार निभाते देखते हैं असल जिंदगी में उनके बीच कोई और ही रिश्ता होता हैं. ऐसे कई मामले देखे गए हैं जब कलाकार एक दुसरे के साथ काम करते हुए करीब आ जाते हैं और उनमे प्यार या शादी तक हो जाती हैं.

ऐसे में आज हम आपको उन कलाकारों से मिलाने जा रहे हैं जो ऑनस्क्रीन एक दुसरे के भाई बहन या देवर भाभी जैसा किरदार निभा चुके हैं लेकिन रियल लाइफ में वे एक दुसरे के बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड या हस्बैंड वाइफ हैं.

यश टोंक और गौरी यादव

‘कहीं किसी रोज’ नाम का सीरियल बहुत पॉपुलर हुआ था. इस सीरियल में यश और गौरी दोनों ही दिखाई दिए थे. यश सीरियल में गौरी के जेठ बने थे. साथ में शूटिंग करने के दौरान ही इन दोनों को प्यार का कीड़ा काटा और इन्होने शादी भी कर ली. आज ये दोनों अपनी मेरिड लाइफ से बहुत ज्यादा खुश हैं.

विवियन डीसेना और वाहबिज दोराबजी

‘प्यार की ये एक कहानी’ नाम के इस पॉपुलर टीवी शो से आप सभी अच्छे से वाकिफ होंगे. इस सीरियल में विवियन और वाहबिज भाई बहन बने थे. हालाँकि शो के दौरान यह रोल करने के बावजूद दोनों के बीच प्यार उमड़ बैठा. इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली. हालाँकि पिछले कुछ महीनो से दोनों के तलाक की ख़बरें भी तेज़ हैं.

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया

दिव्यांका त्रिपाठी को हम टीवी का सबसे ज्यादा फेमस चेहरा भी कह सकते हैं. इनकी पॉपुलैरिटी आसमान छूती हैं. इन दोनों की मुलाकात ‘ये है मोहब्बतें’ के दौरान हुई थी. तब विवेक ने इसमें एक छोटा सा किरदार किया था. हालाँकि इसी दौरान दोनों को प्यार हो गया और आपस में शादी भी कर डाली. शादी के पहले ये दोनों एक दुसरे को एक साल तक डेट भी करते रहे.

अविनाश सचदेव और शाल्मली देसाई

‘छोटी बहू’ और ‘इस प्यार को क्या नाम दूं-2 जैसे सीरियल में काम कर अविनाश सचदेव का टीवी इंडस्ट्री में नाम हुआ हैं. उन्होंने 2015 में एक्ट्रेस शाल्मली देसाई संग ब्याह रचाया था. ये दोनों रियल लाइफ में हस्बैंड वाइफ जरूर हैं लेकिन रील लाइफ में ‘इस प्यार को क्या नाम दूं-2′ में अविनाश शाल्मली के देवर बने थे. इस शो में दोनों को इश्क हुआ और फिर शादी तक बात गई.

मज़हर सायेद और मौली गांगुली

इन दोनों ने फेमस टीवी शो ‘कहीं किसी रोज़’ में साथ काम किया. सीरियल में दोनों देवर भाभी थे. शूटिंग के दौरान दोनों पहले अच्छे दोस्त बने. फिर इनके बीच प्यार हुआ. और अंत में शादी कर ली.

वैसे आपकी इनमे से फेवरेट जोड़ी कौन सी हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button