Jio का बड़ा एलान: फ्री मिलेगा सेटअप बॉक्स और टीवी, रिलीज होते ही घर बैठे देख पाएंगे नई फ़िल्में

आज ए डिजिटल इंडिया में रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी का बहुत बड़ा हाथ हैं. उन्होंने जब देश में मुफ्त Jio सेवा शुरू की थी तो पूरी इंडस्ट्री में हलचल मच गई थी. उनकी वजह से ही आज इंडस्ट्री में बाकी टेलिकॉम कंपनियों को अपनी कॉल और इंटरनेट दरे कम दी हैं. अब ऐसे में आज सोमवार मुकेश अंबानी के रिलायंस Jio ने देश को एक और बड़ा तोहफा दिया हैं. दरअसल जियो ने अपनी अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में ‘जियो गीगा फाइबर’ के बारे में कई सारी दिलचस्प बातें बताई हैं. इस सर्विस का की शुरुआत 5 सितंबर 2019 से होने जा रही हैं.

क्या हैं ‘जियो गीगा फाइबर’ सेवा?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेवा के तहत आपके घर एक वायर लाइन इनस्टॉल की जाएगी. इसकी खासियत ये हैं कि इसका इस्तेमाल आप लैंडलाइन फोन कालिंग, टीवी देखने के लिए सेटअप बॉक्स में और इंटरनेट चलाने के लिए कंप्यूटर, मोबाइल इत्यादि में कर सकते हैं. यानी एक ही वायर से आपको कई सारी सुविधाएं मिल सकेगी. इतना ही नहीं इसमें मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल, लाइव गेमिंग और स्मार्ट होम सॉल्यूशन जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी.

Free मिलेगा 4k टीवी और 4k सेटटॉप बॉक्स

जियो हमेशा से लोगो ओ सरप्राइज़ देने के लिए जाना जाता हैं. ऐसे में इस नई सेवाओं को लेने पर आपको 4k टीवी और 4k सेटटॉप बॉक्स बिलकुल मुफ्त मिलेगा. हालाँकि ये फ्री गिफ्ट सिर्फ उन्हों ग्राहकों को दिया जाएगा जो जियो का ‘फॉर एवर प्लान’ लेंगे. इसके अतिरिक्त आप लोग हाई डेफिनेशन क्वालिटी में एंटरटेनमेंट जैसे टीवी और डिजिटल सर्विस का आनंद भी ले सकेंगे. ऐसा होने के लिए आप प्लान के मुताबिक 100 GBPS तक की तेज ब्रॉडबैंड स्पीड ले सकते हैं. इतना ही नहीं आप जिस दिन सिनेमाघर में फिल्म रिलीज होगी उसी दिन घर बैठे अपनी टीवी पर वो फिल्म देख सकेंगे. इसके लिए आपको ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ का प्लान लेना होगा.

क्या होगी कीमत

इसके प्लान्स की कीमतों की बात की जाए तो ये 700 रुपए से शुरू होगी जो कि 10 हजार रुपए महीने तक चली जाएगी. यदि आप इस बारे में और भी अधिक जानकारी चाहते हैं तो इसे आप 5 सितंबर से जियो की आधिकारिक वेबसाईट (jio.com) पर पढ़ सकते हैं. इस सुविधा का ग्राहकों को सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि वे लाइफटाइम यानी जीवनभर तक फ्री में जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल कर सकेंगे.

ये सुविधाएं हैं शामिल

‘जियो गीगा फाइबर’ के माध्यम से आप किन किन सुविधाओं का लाभ उठा अपाएंगे इस पर एक बार फिर से नज़र डालते हैं. 1. मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल 2. फ्री वॉइस कनेक्टिविटी 3. कम कॉल दर में इंटरनेशनल कॉलिंग 4. अल्ट्रा हाई-डेफिनेशन एंटरटेंमेंट 5. घर बैठे टीवी पर रिलीज वाले दिन ही नई फ़िल्में 6. लाइव गेमिंग 7. स्मार्ट होम सॉल्यूशन 8. मूवीज़, शो और स्पोर्टस. 9. 100 MBPS से 1 GBPS स्पीड तक वाला इंटरनेट

इसके अलावा मुकेश अंबानी ने बताया कि देश में डिजिटल लहर को देखते हुए रिलायंस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक गठबंधन भी किया हैं. इसके अंतर्गत वे भारत में नए क्लाउड डाटा केंद्र खोलेंगे. इसमें आप मोबाइल या लैपटॉप की जगह इंटरनेट पर अपना सभी डाटा जैसे फाइल्स, फोटो और विडियो स्टोर कर के रख सकते हैं.