धोनी ने खरीदी ऐसी कार जो भारत में किसी के पास नहीं, कीमत सुन आ जाएंगे चक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी उर्फ़ माहि देश के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं. माहि के पसंद करने की वजह उनका एक बेहतरीन खिलाड़ी होना तो हैं ही, लेकिन इसके साथ ही वे एक बहुत अच्छे इंसान भी हैं जो लोगो को बहुत भाता हैं. धोनी को क्रिकेट के अलावा गाड़ियों का भी बहुत शौक हैं. धोनी के घर में एक गौराज़ हैं जिसमे एक से बढ़कर एक गाड़ियों का कलेक्शन हैं. शानदार कारो वाला उनका ये गैराज उनके रांची स्थित घर में हैं. इसके अंदर आपको कई आलिशान और महँगी गाडियां देखने को मिल जाएगी. इसी कड़ी में धोनी के गैराज में एक और शानदार गाड़ी शामिल हो गई हैं. उनकी इस नई गाड़ी का नाम जीप ग्रांड चेरोकी (Jeep Grand Cherokee) हैं. ये उन्होंने अपने सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस में रखी हैं.

धोनी की इस नई गाड़ी के बारे में जानकारी उनकी बीवी साक्षी ने दी हैं. दरअसल साक्षी ने हाल ही में अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर इस गाड़ी की एक तस्वीर शेयर की हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं ‘लाल शैतान तुम्हारा इस घर में स्वागत हैं. आपका खिलौना घर आ गया माही. तुम्हे बहुत मिस कर रही हूँ. इसके रजिस्ट्रेशन का वेट कर रही हूँ, क्योंकि ये मॉडल भारत में पहली और इकलौती कार हैं

दरअसल Jeep Grand Cherokee नाम की ये कार देखने में बहुत ही शानदार हैं. आपको जान हैरानी होगी कि इस तरह की कार अभी तक भारत में किसी के पास भी नहीं हैं. धोनी ने ये खासतौर पर विदेश से इंडिया बुलवाई हैं. जानकारी के अनुसार धोनी की लाल रंग की इस गाड़ी की कीमत भारत में करीब 80-90 लाख रुपये हैं.

जीप कपनी की ये कार ग्रैंड चेरोके एसयूवी मॉडल की हैं. इसमें ट्रैकहॉक एक 6.2 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 HEMI इंजन लगा हुआ हैं. इस इंजन पॉवर 700 bhp एवं टॉर्क 875 Nm हैं. ये कार सिर्फ 3.6 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ दौड़ सकती हैं. इसके लुक की बात की जाए तो ये बेहद बोल्ड और आकर्षक हैं. इसके अंदर 8.4 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा हैं हैं. वहीं इसके पहिएँ 20 इंच के एलाय व्हील्स हैं. इसके कैबिन में हाई क्वालिटी नाप्पा लैथर लगा हुआ हैं.

गौरतलब हैं कि धोनी ने इन दिनों क्रिकेट से दो महीनो का ब्रेक ले रखा हैं. इसके पहले वो आईसीसी की वर्ल्ड कप सीरिज में खिलते हुए नज़र आए थे. फिलहाल वे भारतीय आर्मी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इस दौरान वे पैरा कमांडो की बटालियन में तैनात हैं. यहां वे 15 दिनों के लिए आए हुए हैं. इस दौरान धोनी गोरखा, सिख, राजपूत, जाट जैसी सभी रेजीमेंट के 700 सैनिको के साथ दिन रात दो शिफ्टों में ड्यूटी कर रहे हैं. साथ ही वे वे गश्त, गार्ड डयूटी और पोस्ट डयूटी भी करते हैं. ख़बरों की माने तो धोनी आने वाले इस 15 अगस्त को लद्दाख में तिरंगा भी फहरा सकते हैं. हालाँकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं. लेकिन यदि ऐसा होता हैं तो ये धोनी के फैंस के लिए बहुत गर्व की बात होगी.