झूठा बयान देकर राहुल गांधी ने किया अफवाह फैलाने की कोशिश, कश्मीर IG ने कहा- ‘भरोसा मत कीजिए…सब झूठ’

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बड़ा दावा किया। जी हां, राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों की चिंता करते हुए एक दावा किया, जिसमें उन्होंने अशांति की बात कही। इतना ही नहीं, राहुल गांधी का दावा 24 घंटे भी नहीं चल पाया कि कश्मीर रेंज के आईजी एसपी पानी ने पूरे मामले की पोल ही खोल के रख दी। मतलब साफ है कि एक बार फिर से राहुल गांधी का झूठा दावा बेनकाब हो गया, जिसमें वे कश्मीर में अशांति की बात कर रहे थे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 को खत्म करने के ऐतिहासिक फैसले से कांग्रेस खेमे में खलबली मची हुई है, जिसकी वजह से शनिवार को राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए अपना रुख साफ किया। जी हां, राहुल गांधी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए एक दावा किया, जिसके बाद उस दावे पर कश्मीर रेंज के आईजी एसपी को जवाब देना पड़ा। इतना ही नहीं, आईजी एसपी ने न सिर्फ जवाब दिया, बल्कि जनता को ऐसे अफवाहों से बचने के लिए भी कहा।

राहुल गांधी के दावे को किया खारिज

कश्मीर रेंज के आईजी एसपी पानी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि कश्मीर को लेकर मनगढ़ंत खबरों पर लोग विश्वास न करें, क्योंकि इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। इसके अलावा कश्मीर रेंज के आईजी एसपी पानी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि पिछले 6 दिनों से कश्मीर में कोई भी फायरिंग नहीं हुई, ऐसे में इस तरह की खबरें झूठी हैं। मतलब साफ है कि राहुल गांधी ने जो शनिवार को फायरिंग का दावा किया था, उसको आईजी एसपी ने खारिज कर दिया।

प्रेस रिलीज भी जारी किया

मुख्य सचिव और जम्मू-कश्मीर के आईजी एसपी की तरह से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने लोगों को अफवाहों पर यकीन न करने की सलाह दी है। साथ ही उस प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया कि जम्मू-कश्मीर के लोग ईद का त्यौहार मनाने की तैयारियों में बिजी हैं और यहां की व्यवस्था एकदम ठीक है। किसी भी तरह की अव्यवस्था का सामना नहीं करना पड़ रहा है और गोलीबारी का तो पिछले 6 दिनों से सवाल ही नहीं उठता है।

राहुल गांधी ने क्या किया था दावा?

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास रिपोर्ट आ रही है कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर की हालत ठीक नहीं है, वहां पर फायरिंग हो रही है और लोग काफी मुश्किल में है, जिसके बाद उनका यह बयान काफी तेज़ी से उछाला गया। बता दें कि राहुल गांधी ने कश्मीरियों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को इन सब मामले पर जवाब देना चाहिए कि उन्होंने ऐसा कि क्यों किया, जिससे वहां के लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है।