मेहनत के बाद भी पैसा नहीं मिल रहा तो करे शनिदेव का ये ख़ास उपाय

पैसो की जरूरत आज के जमाने में हर किसी को होती हैं. इस महंगाई के दौर में कम पैसो में भला किसका घर अच्छे से चल पाता हैं. यही वजह हैं कि लोग इस पैसे की जुगाड़ में दिन रात मेहनत करते रहते हैं. हालाँकि कुछ लोगो की किस्मत इतनी फूटी हुई होती हैं कि कड़ी मेहनत के बावजूद उन्हें मनचाहा पैसा नहीं मिल पाता हैं. वहीं दुसरे लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत कम मेहनत करने के बाद भी पैसो में खेलते हैं. इसे आप उनकी अच्छी किस्मत कह सकते हैं. यदि आपके साथ भी स्थिति कुछ ऐसी हैं कि मेहनत करने के बाद भी मन मुताबिक धन नहीं मिल रहा हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको शनिदेव का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके धन आगमन के सारे रास्ते खोल देगा.

आमतौर पर धन संबंधित समस्याओं के लिए हम धन की देवी माँ लक्ष्मी की आराधना करते हैं. हालाँकि जब आपके ऊपर बुरे ग्रहों का साया और दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा हो तो पहले आपको शनिदेव को मना कर अपनी इस बुरी इस्मत को दूर भगाना होगा. इसके बाद आपको आपकी मेहनत के अनुसार पैसा जरूर मिलेगा. तो चलिए बिना किसी विलंब के जान लेते हैं कि आपको इसके लिए कौन सा उपाय करना होगा.

पैसो के लिए करे शनिदेव का ये उपाय

शनिवार के दिन आप घर में आटा का बना एक दीपक तैयार करे. इस दीपक के लिए जब आप आटा गुथे तो उसमे हल्दी भी मिला दे. इस तरह आपके आटे के बने पीले रंग के दीपक तैयार हो जाएंगे. अब आपको इस दीपक में काले तिल के 3 दाने और सरसों का तेल डालना हैं. इसमें आप रुई की बनी एक बत्ती बना कर लगा दे. अब एक पीपल का पत्ता ले और उसके ऊपर एक 10 रुपए का सिक्का रखे. इस सिक्के के ऊपर आप अपना दीपक रख दे और शनिदेव के सामने प्रज्वलित करे.

इसके बाद आप शनिदेव की आरती करे. अब उनके सामने माथा टेके और हाथ जोड़ उन्हें अपनी पैसो की समस्यां बताए. अब जो सिक्का आप ने इस्तेमाल किया था उसे अपने घर की तिजोरी में रख दे. इससे आपके घर पैसो की कमी कभी नहीं होगी. साथ ही पैसो से जुड़े कई रास्ते आपके लिए खुल जाएंगे. ये उपाय इस बात को पक्का कर देगा कि आपके रास्ते में आगे से कोई भी अड़चन ना आए. खासकर पैसो के मामले में आपका रास्ता क्लियर रहेगा.

इस उपाय के अतिरिक्त आप शनिवार के दिन व्रत भी रख सकते हैं. इससे शनिदेव प्रसन्न हो जाएंगे. इस उपाय को आप कम से कम 3 महीने में दोबारा करते रहे. इससे इसका असर कभी ख़त्म नहीं होगा और आपकी किस्मत के तारे चमचमाते रहेंगे. इसके अलावा आप माँ लक्ष्मी की आराधना भी कर सकते हैं. यदि आप शनिदेव और लक्ष्मीजी दोनों को ही प्रसन्न कर दे तो आपके लिए ये बेहद लाभकारी साबित होगा.

दोस्तों आपको यदि हमारी ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह दुसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएंगे.