बॉलीवुड

बेहद ग्लैमरस है सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां रीमा लागू की बेटी, खूबसूरती देख हैरान रह जाएंगे

रीमा लागू बॉलीवुड और छोटे पर्दे की एक जानी-मानी एक्ट्रेस थीं. मां के रोल में रीमा ने कई बेहतरीन किरदार निभाए हैं. रीमा को उनके बेहतरीन किरदारों के लिए लोग आज भी याद करते हैं. बता दें, पिछले साल दिल का दौरा पड़ने की वजह से मात्र 59 की उम्र में रीमा का निधन हो गया था. रीमा लागू ने अपने फ़िल्मी करियर में वैसे तो कई किरदार निभाए हैं लेकिन मां का रोल निभाने के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है. रीमा लागू मां के रोल में बिलकुल फिट बैठती थीं. वैसे तो पर्दे पर वह कई बड़े फिल्म स्टार्स की मां बनीं लेकिन सलमान खान की मां वह कई फिल्मों में बनीं.

भले ही रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनसे लोग आज भी उतना ही प्यार करते हैं जितना पहले किया करते थे. रीमा ने ‘तू-तू मैं-मैं’ जैसे मशहूर सीरियल में काम किया था. इस सीरियल में सास-बहु की मीठी नोंकझोक को दिखाया गया था, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. रीमा लागू के जाने से फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ. फिल्मों में कभी रीमा ने गांव की मां का रोल निभाया तो कभी मॉडर्न शहर वाली मां का. दोनों ही रोल में वह अपना जादू बिखेरने में कामयाब रहीं. लेकिन आपको बता दें असल लाइफ में रीमा एक बेहतरीन मां थीं.

रीमा लागू बॉलीवुड के इस मुकाम तक अपनी मेहनत के बलबूते पहुंची थीं. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करना अच्छा लगता था और अपने इसी शौक की वजह से वह फिल्म इंडस्ट्री में आयीं. बाल कलाकार के रूप में रीमा ने लगभग 9 फिल्मों में काम किया है. एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बचपन में उन पर एक्टिंग का भूत इस कदर सवार था कि अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी होते ही वह एक्टिंग के क्षेत्र में आ गयीं.

ये तो रही रीमा लागू की कहानी लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको उनकी खूबसूरत बेटी मृण्मयी के बारे में बताने जा रहे हैं. मृण्मयी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. वह हिंदी और टीवी इंडस्ट्री में कम ही दिखाई देती हैं. साउथ के अलावा मृण्मयी कई मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आमिर खान की फेमस फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ को मृण्मयी ने असिस्ट किया था. मृण्मयी भी अपनी मां की तरह बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री बनना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी हैं. खबरें हैं कि कुछ ही दिनों में वह बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं.

खूबसूरती के मामले में मृण्मयी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. मराठी और साउथ की फिल्मों में अपनी जगह बनाने के बाद अब मृण्मयी हिंदी फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने की तैयारी में हैं. बता दें, मृण्मयी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ थिएटर डायरेक्टर भी हैं. वह ‘तलाश’, ‘दंगल’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

पढ़ें खुलासा: ‘दबंग’ में काम के बदले सोनाक्षी के सामने सलमान ने रखी थी ये मांग, अभी भी है अफसोस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button