बॉलीवुड

सुषमाजी को याद कर भावुक हुए धर्मेंद्र, बोले ‘सिने से लगा लेती थी मुझे, मेरी छोटी बहन..’

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन की खबर से पूरा देश अभी तक उबर नहीं पाया हैं. गौरतलब हैं कि 6 अगस्त की रात सुषमा स्वराज इस दुनियां को छोड़ हमेशा के लिए चली गई थी. तबियत बिगाड़ने की वजह से उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल ले जाया गया था जहाँ डॉक्टरों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया हैं. इसके बाद 7 अगस्त को पीएम मोदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता सुषमा जी के दिल्ली स्थित आवास पर श्रृद्धांजली देने पहुंचे थे. सुषमाजी के पार्थिव शरीर को देख पीएम नरेंद्र मोदी की आँखें नम हो गई थी. फिर दोपहर 12 बजे सुषमा जी को भाजपाले मुख्यालय लाया गया. यहाँ उन्हें राष्ट्रिय सम्मान दिया गया. इस दौरान बीजेपी ने सुषमा जी को अपनी पार्टी का झंडा भी ओढ़ाया. इसके बाद करीब 3 बजे उनकी शव यात्रा निकली और अंतिम संस्कार किया गया.

धर्मेंद्र ने कहा सुषमा को छोटी बहन

सुषमा जी के निधन के बाद हर कोई दुखी दिखाया गया. सभी लोग सोशल मीडिया पर अपनी अपनी तरफ से शौक प्रकट करने लगे. इसमें बॉलीवुड के कई नामिचिन सितारें भी शामिल रहे थे. ऐसे में सुषमा जी के गुजरने के 24 घंटे बाद बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता धर्मेंद्र ने भी भावनात्मकपूर्ण एक पोस्ट लिखी. 83 साल के धर्मेंद्र ने सुषमाजी को अपनी छोटी बहन बताया. धर्मेंद्र ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में वे और सुषमा जी एक दुसरे से गले मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान धर्मेंद्र ने काला रंग का सूट पहन रखा हैं तो सुषमा जी ने हरे रंग की साड़ी पहनी हुई थी.

धर्मेंद्र ने गुरुवार के दिन इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा “बेपनाह ख़ूबियों से भरपूर , ममता भरी,मेरी छोटी बहन . तेरी आख़िरी विदाई ने, पूरे देश को रुला दिया !!!

इस पोस्ट के बाद धर्मेंद्र ने एक सुषमा जी की एक और तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद किया और कहा “अनाड़ी सियासत दान कह कर , सीने से लगा लेतीं थीं मुझे . सुषमा जी , दुनियाँ भर की चहेती , भारत की महान नेता मेरी छोटी बहन बहुत याद आएँ गी आप !!! भगवान , आप की आत्मा को शान्ति दे.

सुषमा जी के जाने की वजह से सभी लोगो की तरह धर्मेंद्र भी बेहद भावुक नज़र आए. उन्होंने अपनी इस ट्वीट से साफ़ जाहिर कर दिया कि उन्हें इस खबर से कितना दुःख पहुंचा हैं. सुषमा स्वराज उने लिए छोटी बहन जैसी थी.

अमिताभ बच्चन ने लिखी ये बात

धर्मेंद्र के अलावा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी एक ट्वीट कर शौक व्यक्त किया. उन्होंने सुषमा जी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “एक अत्यंत दुखद समाचार ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता । आत्मा की शांति के लिए , प्रार्थना.

इसके बाद अमितजी ने कवी विकास महाशय की एक कविता को रीट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा था “पत्थर सी मज़बूत, ग़ज़ब थी उनकी कार्य क्षमता, हिन्दुस्तान के फलक पर व्यक्तित्व है चमकता, नारी शक्ति का सशक्त उदाहरण थी सुषमा जी
बना देती थी वो काम जो किसी से न था बनता, सुषमा जी को बहुत बहुत नमन और श्रद्धांजलि ॐ शांति ॐ. विकास बंसल ( फ़रीदाबाद )

Back to top button