बॉलीवुड

444 करोड़ कमा अक्षय दुनियां के सबसे ज्यादा कमाने वाले सितारों में शामिल, बोले ये पैसा मैंने..

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. अक्षय के बारे में एक ख़ास बात ये हैं कि वो इतने बड़े सुपर स्टार होने के बावजूद एक साल में तीन से चार फ़िल्में भी कर लेते हैं. यदि आप दुसरे सुपरस्टार्स को देखे तो वे साल में सिर्फ एक से दो फ़िल्में ही करते हैं. ज्यादा फिल्मे करने की वजह से अक्षय की कमाई भी बहुत जल्दी बढ़ती हैं. इससे होने वाला फायदा भी हाल ही में दुनियां की नज़रों में आ गया हैं. दरअसल हाल ही में फोर्ब्स की तरफ से दुनियां में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सितारों की लिस्ट जारी हुई हैं. इस लिस्ट में हमारे एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने इस लिस्ट में 33वे स्थान पर अपनी जगह बनाई हैं.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ़ोर्ब्स ये लिस्ट हर साल लांच करता हैं. इसमें अक्सर बॉलीवुड के दो से तीन सितारें शामिल हो जाया करते हैं. लेकिन इस बार बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय कुमार का नाम ही इसमें आया हैं. यहाँ तक कि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले सलमान खान का नाम भी इसमें नहीं आ सका हैं. इसकी साफ़ वजह ये ही हैं कि अक्षय हर साल फ़िल्में साइन करने में कोई कंजूसी नहीं करते हैं. उनका मानना हैं कि घर खाली बैठने से कुछ नहीं होता हैं. एक फिल्म को बनने के लिए 3-4 महीने बहुत होते हैं. उसमे ही शूट निपटा देना चाहिए. बल्कि दुसरे सितारों की बात की जाए तो वो एक फिल्म के लिए एक से दो साल का समय भी दे देते हैं. हालाँकि अक्षय इतना ज्यादा टाइम लगने वाली फ़िल्में कम ही साइन करते हैं.

हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी की इस लिस्ट के अनुसार अक्षय कुमार की इस साल की कमाई 6.5 करोड़ डॉलर यानी 444 करोड़ रुपए हैं. इतना ही नहीं अक्षय लगातार अपनी फीस भी बढ़ाते जा रहे हैं. मसलन 2012 में राउडी राठौड़ के लिए उन्होंने 27 करोड़ रुपए लिए थे लेकिन बाद में ये बढ़कर 34 करोड़ तक पहुँच गई. ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार वर्तमान में वे अपनी फिल्म के करीब 54 करोड़ रुपए मांगते हैं. वहीं पिछले साल की गई फिल्मों के लिए उन्होंने 34 करोड़ से लेकर 68 करोड़ रुपए तक लिए थे.

अपनी इस कमाई और पोजीशन को लेकर अक्षय ने हिंदुस्तान टाइम्स को एक इंटरव्यू भी दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘मैंने इस खबर की सिर्फ हैडलाइन पढ़ी थी. सुनकर अच्छा लगता हैं. पैसा मेरे लिए मायने जरूर रखता हैं लेकिन सिर्फ कुछ चीजों को लेकर ही. ये पैसा मेरी म्हणत की कमाई हैं. पैसा इतनी आसानी से कभी नहीं मिलता. मैंने इसके लिए खून पसीना बहाया हैं. इसलिए ये मेरे लिए ज्यादा मायने रखते हैं.

वैसे अक्षय की बात में दम तो हैं. यदि आप ने पाई पाई अपनी मेहनत और दम पर ही कमाई हैं तो इसमें गर्व करने में कोई बुराई भी नहीं हैं. आखिर ये पैसा अक्षय की इमानदारी का हैं. वैसे भी हर साल टैक्स भरने की जब बारी आती हैं तो अक्षय हमेशा सबसे ज्यादा इंकम टैक्स भरते हैं. वर्कफ्रंट की बात की जाए तो उनकी ‘मिशन मंगल’ फिल्म इस 15 अगस्त को रिलीज होने वाले हैं.

Back to top button