बॉलीवुड

करोड़ों कमाने वाले इन 6 बॉलीवुड सितारों की पहली कमाई थी बेहद कम, पहली सैलरी से किया था ये काम

अपनी पहली सैलरी हर किसी को याद होती है. आम इंसान से लेकर बॉलीवुड सितारों से जब उनकी पहली सैलरी के बारे में पूछा जाए तो वह बड़ी दिलचस्पी लेकर कहानी सुनाते हैं. भले ही आज ये बॉलीवुड स्टार्स करोड़पति हैं लेकिन एक टाइम में इन्होंने भी काफी मुसीबतों का सामना किया है. कोई भी व्यक्ति शुरू से ही कामयाब नहीं होता. कामयाब होने से पहले हर व्यक्ति का एक पास्ट होता है. कामयाब होने से पहले इन सितारों के लिए पाई-पाई भी काफी ज्यादा कीमती होती थी. बेशक आज इन स्टार्स के पास इतने पैसे हैं कि वह दुनिया के सारे ऐश और आराम खरीद सकें लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वह अपनी मेहनत की कमाई में मिले कुछ पैसों से भी खुश हो जाया करते थे. आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किस बॉलीवुड स्टार ने अपनी पहली कमाई को किस तरह से खर्च किया.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान के नाम को किसी परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने बताया था कि एक्स्ट्रा पैसों के लिए वह ट्यूशन दिया करते थे और उनके पूरे महीने भर की पहली कमाई 25 रूपये थी. इन रुपयों से उन्होंने अपने लिए एक साइकिल खरीदी थी.

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन बॉलीवुड की एक चर्चित अभिनेत्री हैं. भले ही उन्होंने बेहद कम फिल्मों में अभिनय किया हो लेकिन उनकी अभिनय प्रतिभा से दुनिया वाकिफ है. एक इंटरव्यू में कल्कि ने बताया था कि उन्होंने अपनी पहली सैलरी से अपने घर का किराया दिया था. हालांकि, उन्होंने सैलरी का खुलासा नहीं किया.

इरफान खान

इरफान खान का नाम बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ एक्टर में शुमार है. आज इरफान जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. इरफान बॉलीवुड के एक ऐसे लकी कलाकार हैं जिन्हें हॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिला. इरफान ने इंटरव्यू में बताया था कि अतिरिक्त पैसे जोड़ने के लिए उन्होंने सेल्समैन का काम किया है और इसके लिए उन्हें 200 रुपये मिले थे. इन पैसों से उन्होंने अपने दोस्तों को पार्टी दी थी.

अर्जुन कपूर

आजकल अर्जुन कपूर अपनी फिल्मों से ज्यादा मलाइका के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. आये दिन दोनों को लेकर कोई न कोई खबर छपती ही रहती है. इन दिनों अर्जुन अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पानीपत’ की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. अर्जुन ने खुलासा किया था कि उनकी पहली कमाई 18 साल की उम्र में 35 हजार रुपये थी जिससे उन्होंने फिल्म ‘कल हो न हो’ के डायरेक्टर निखिल आडवानी की मदद की थी.

रणदीप हुड्डा

फिल्म ‘सरबजीत’ से लोगों का दिल जीतने वाले रणदीप हुड्डा इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं. आपको बता दें, रणदीप हुड्डा ने ऑस्ट्रेलिया में एक ऑटो साफ़ कर अपनी पहली कमाई की थी, जिसके लिए उन्हें 40 डॉलर मिले थे. इन पैसों से उन्होंने एक जार खरीदा था.

ह्रितिक रोशन

ह्रितिक रोशन बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेता हैं. वह एक सुपरस्टार का बेहतरीन उदाहरण है. ह्रितिक गुड लुकिंग तो हैं ही साथ ही उनका दमदार अभिनय भी दर्शकों को बहुत पसंद आता है. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘सुपर 30’ दर्शकों को बेहद पसंद आई है. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुके ह्रितिक को 6 साल की उम्र में फिल्म ‘आशा’ के लिए 100 रुपये का ईनाम दिया गया था. इन पैसों से उन्होंने अपने लिए एक खिलौने वाली कार खरीदी थी.

पढ़ें  झूम उठी पब्लिक जब ह्रितिक रोशन ने किया ‘लॉलीपॉप लागेलू’ गाने पर डांस, वायरल हुआ विडियो- देखें

Back to top button