विशेष

पूरे 60 साल बाद बना ऐसा महासंयोग, शिव और शनि एक साथ हो रहे हैं प्रसन्न, 3 राशियों को होगा फायदा

हिंदू ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां और 27 योग होते हैं. इन दोनों की वजह से ही व्यक्ति के जीवन की लगभग सभी गतिविधियां तय होती हैं. हिंदू धर्म में शनिदेव को न्यायाधीश कहा जाता है. व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे और बुरे कर्म शनिदेव की वजह से करता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पूरे 60 साल बाद ऐसा महासंयोग बन रहा है जब शिव और शनि एक साथ सावन के इस पावन महीने में प्रसन्न हो रहे हैं. जिसका फायदा मुख्य रूप से इन 3 राशियों को मिलने वाला है. बाकी राशियों पर इसका मिला-जुला असर देखने को मिलेगा. कौन सी हैं वो 3 राशियां? आईये जानते हैं.

मीन राशि

शनि के महासंयोग से मीन राशि वालों के धन, प्रतिष्ठा, कीर्ति में बढ़ोत्तरी होगी. किसी ऐसे व्यक्ति पर ध्यान देना शुरू करें जिसके बारे में पहले कभी गंभीरता से नहीं सोचा. एक्सरसाइज न छोडें. बाहर खाने से बचें. स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा. अपनी भावनाएं अपने पार्टनर को बताना न भूलें और आप पायेंगे कि वह आपकी सोच से भी कहीं अधिक समझदार है. करियर में सफलता मिलेगी. धन प्राप्ति का योग है. व्यापर से जुड़े बड़े फैसले ले सकते हैं. परिवार का माहौल सुखद बना रहेगा. इन लोगों की कुंडली में बुद्धादित्य विराजमान है जिस वजह से आने वाले समय में उन्हें नए-नए अवसर प्राप्त होंगे.

तुला राशि

अपनी नौकरी में आपको नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. इनकम बढ़ेगी, लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है. परिवार के लोग आपकी हर काम में मदद करेंगे. प्रेमी जोड़ों के लिए रोमांस का अच्छा समय है. पार्टनर से आपको इमोशनल सपोर्ट मिलेगा. दांपत्य जीवन अपने चरम सीमा पर होगा. प्रॉपर्टी में इनवेस्ट करने का अच्छा समय है. कहीं से आपार धन प्राप्ति का योग बन रहा है. जो अवसर आपके पास खुद चलकर आ रहे हैं उसे बेकार न जाने दें. गरीबों को दान दें. किसी बड़े बुजुर्ग के आशीर्वाद का फल प्राप्त होगा. बिज़नेस करने वालों के सभी अटके काम बनेंगे.

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए शिव और शनि का ये महासंयोग अच्छा है. घर-परिवार का माहौल सुखद बनाने में आपकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होगी. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है. मेहमान के आने से घर का माहौल हास्य और उमंग भरा हो जाएगा. मैरिड लोगों के लाइफ में भरपूर रोमांस होगा. नवविवाहित जोड़ों के लिए किसी मनोरम स्थानों पर घूमने जाने के लिए अच्छा समय है. आपको व्यवसाय और प्रॉपर्टी के कारण यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापार करने वालों को बड़ा आर्डर मिलने की संभावना है. यदि आपके दिमाग में कोई प्लान है तो उस पर अमल करना शुरू करें. सफलता मिलेगी.

पढ़ें ये 5 चमत्कारी मंत्र शनिदेव के प्रकोप को करता है दूर, शनिवाधा से पीड़ित लोगों के लिए रामबाण है

पढ़ें सावन के अंतिम दो सोमवार करे ये ख़ास उपाय, पैसा और भाग्य दोनों होंगे आपकी मुट्ठी में

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button