नई दिल्ली – टिकट न मिलने से नाराज कई भाजपा नेताओं ने पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखाया है। एक तरफ तो यूपी में सांसद योगी आदित्यनाथ के पक्ष में हिन्दु वाहिनी भाजपा से अलग होकर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने कि तैयारी कर रही है तो, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में भी टिकट न मिलने से भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में रोष देखा जा रहा है। इन राज्यों में कई जगह नेताओं के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और पार्टी विरोधी नारे लगाएं। Bjp workers booth presidents.

चार राज्यों में भाजपा में बगावत –

Bjp workers booth presidents

चुनाव वाले राज्यों में अन्य पर्टियों से लड़ने के बजाय भाजपा में अंदरूनी जबरदस्त बगावत दिख रही है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा चारों राज्यों में भाजपा के स्थानीय नेता नाराजगी जता रहे हैं और उनके समर्थक हंगामा और प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन, चौकाने वाली बात यह है कि इतने बवाल के बाद भी पार्टी के किसी बड़े नेता ने सामने आकर इस पर बात नहीं किया। ऐसा लग रहा है कि भाजपा के शीर्ष नेता इससे ज्यादा चिंतित नहीं हैं। पार्टी के ही एक वरिष्ठ नेता का इस बारे में कहना है कि यह बगावत इस बात का संकेत है कि भाजपा लड़ाई में है और कांग्रेस लड़ाई से बाहर हो गई है।

392 बूथ अध्यक्षों ने दिया अपना इस्तीफा –

Bjp workers booth presidents

इन राज्यों के अलावा, भारतीय जनता पार्टी में नये शामिल हुए दूसरे दलों के नेताओं को टिकट देने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के कई जिलों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। कई नेता बगावती रुख एख्तियार करते हुए निर्दलीय के रूप में ही मैदान में कूदने की तैयारी में जुट गए हैं। यूपी के अमेठी में बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता का पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन बढ़ता जा रहा हैं। पार्टी को सबसे ज्यादा विरोध गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र में झेलना पड़ रहा है। पार्टी के 392 बूथ अध्यक्षों ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!