समाचार

सत्ता गंवाने के बाद कुमारस्वामी ने कहा- ‘बस अब बहुत हो गया…मुझे बख़्श दो, चैन से जीने दो’

कर्नाटक में 14 महीने की सरकार चलाने वाले कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद अब उनका दर्द भी धीरे धीरे करके सामने आ रहा है। जी हां, कुमारस्वामी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में अपने दिल के पन्ने में छिपे दर्द को जनता के सामने खोल कर रख दिया, जिसमें उनका भूतकाल, वर्तमान और भविष्य सब शामिल है। इतना ही नहीं, कुमारस्वामी मीडिया के सवालों से इतने ज्यादा परेशान हो गए कि उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने तक की बात भी कह डाली। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने मीडिया से बातचीत में अपना दर्द जाहिर करते हुए राजनीति को एक गलती बताया। इतना ही नहीं, कुमारस्वामी ने कहा कि जीवन में सबसे बड़ी गलती मेरी राजनीति में आना ही है, जिसकी सजा में भुगत चुका हूं। साथ ही कुमारस्वामी ने इस दौरान अपनी सरकार की जमकर तारीफ भी की, तो दूसरी तरफ अपना दर्द भी जगजाहिर कर दिया। कुमारस्वामी ने राजनीति को भूल बताते हुए भविष्य में संन्यास लेने का संकेत भी दे दिया, जिसकी वजह कर्नाटक की सियासत में एक नया भूचाल देखने को मिल सकता है।

गलती से बना था मुख्यमंत्री- कुमारस्वामी

सरकार गिरने के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं राजनीति से संन्यास लेने की सोच रहा हूँ, क्योंकि मैं गलती से राजनीति में आ गया था और मैं गलती से मुख्यमंत्री बन गया था। मतलब साफ है कि कुमारस्वामी को बीते दिनों जो भी कर्नाटक में हुआ, उसका पछतावा हो रहा है। बता दें कि कुमारस्वामी को दो बार मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला और दुर्भाग्यवश दोनों ही बार की कहानी कुछ इसी तरह से रही। ऐसे में अब अपने कार्यकाल को याद करते हुए कुमारस्वामी ने राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है।

शांति से रहने दो मुझे- कुमारस्वामी

सत्ता हाथ से जाने के बाद कुमारस्वामी काफी भावुक दिखें और उन्होंने कहा कि मैं हर किसी को संतुष्ट नहीं कर सकता हूं, लेकिन पिछले 14 महीने में हुए कामकाज से मैं काफी संतुष्ट हूं। कुमारस्वामी ने आगे कहा कि मैंने पिछले 14 महीने में लोगहित में काम किया, जिससे मैं खुश हूं। ऐसे में अब मुझे और मेरे परिवार को बख़्श दो, ताकि हम शांति से जी सकें। बता दें कि कुमारस्वामी का राजनीतिक करियर कुछ ज्यादा अच्छा रहा नहीं है, लेकिन वे कर्नाटक की जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

अपने दर्द को जनता से सांझा करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि अब मुझे राजनीति में नहीं रहना। मुझे आप लोग चैन से जीने दो। मैं अब राजनीति से संन्यास ले रहा हूं। साथ ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने सत्ता में रहते हुए बहुत अच्छा काम किया, इसीलिए मुझे लोगों के दिलों में जगह चाहिए, न कि सत्ता में और इसीलिए राजनीति छोड़ने का मन कर रहा है। मतलब साफ है कि आने वाले दिनों में कुमारस्वामी राजनीति से संन्यास ले सकते हैं।

Back to top button