समाचार

महालक्ष्मी एक्सप्रेस बचाव कार्य पर अमिताभ बच्चन ने की टिपण्णी, बोले ‘मुझे गर्व हैं..’

अमिताभ बच्चन का नाम सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पुरे देश में बड़े मान सम्मान के साथ लिया जाता हैं. इसकी वजह ये हैं कि अमिताभजी एक अच्छे कलाकार होने के साथ साथ एक जिम्मेदार नागरिक भी हैं. वे आए दिन सोशल मुद्दों या देश में हो रही घटनाओं को लेकर अपनी राय रखते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने महालक्ष्मी एक्सप्रेस से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सुरक्षा बालों की तारीफ़ की हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारी बारिश की वाझ से मुंबई से 90 किलोमीटर दूर वंगानी में महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई थी. इस हादसे में करीब 1200 यात्री फंसे हुए थे. ऐसे में एनडीआरएफ, नौसेना, वायुसेना, रेलवे और राज्य प्रशासन के लोग तीन से पांच फूट गहरे पानी में उतारे और लोगो को सकुशल बाहर निकाल लिया. सौभाग्य से इस प्रक्रिया में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. यही अभियान बीते शनिवार ही समाप्त हुआ था. इसे राज्य में 26 जुलाई 2005 को आई बाढ़ के बाद दूसरा सबसे बड़ा राहत बचाव कार्य बताया जा रहा हैं.

ऐसे में अमिताभ बच्चन ने राज्य प्रशासन और सुरक्षा बालो के इस बचाव अभियान की तारीफ़ करते हुए ट्वीट किया कि “NDRF टीम को ढेर साड़ी बधाईयाँ. वे महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों को बचने में सफल रहे. बहुत खूब NDRF, इंडियन एयरफोर्स, नेवी, रेलवे और राज्य प्रशासन. मुझे बहुत गर्व हैं. जय हिन्द.

अमिताभ के इस ट्वीट को उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. अभी तक इसे 32 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. अमिताभ हमेशा से ही एक देश प्रेमी रहे हैं. जब भी भारत में कहीं भी कोई मुसीबत आती हैं तो वो अपना दुःख जरूर जाहिर करते हैं. इसके अलावा चैरिटी करने में भी वे सबसे आगे रहते हैं. शायद यही वजह हैं कि हर कोई अमिताभ बच्चन को पसंद करता हैं.

वर्क फ्रंट की बात करे तो अमिताब इन दिनों ‘गुलाबो – सिताबों’ नाम की फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. यह फिल्म एक मकान मालिक और किराएदार के बीच के प्रेम और नफरत के बीच के रिश्तों की कहानी हैं. अमिताभ जी इस फिल्म में एक बूढ़े मकानमालिक की भूमिका निभा रहे हैं. उनका इस फिल्म का लुक भी बहुत वायरल हुआ था. फिल्म में वे बिलकुल अलग अनदाज़ में दिखाई दे रहे हैं. वहीं इस फिल्म में उनके किराएदार का रोल आयुष्मान खुराना निभा रहे हैं. आयुष्मान की अमिताभ जी के साथ ये पहली फिल्म होगी. इसलिए वो इस फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं. इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग यूपी के लखनऊ शहर में की जा रही हैं. अमिताभ और आयुष्मान की इस जोड़ी को देखने कए लिए दर्शक भी काफी बेताब हैं. इसकी एक वजह ये हैं कि अमिताभ और आयुष्मान दोनों ही अव्वल दर्जे के अभिनेता हैं. दोनों की अभिनय क्षमता काफी बढ़िया हैं. ऐसे में इन दोनों की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री देखने में बहुत मजा आने वाला हैं.

इस फिल्म में एक ख़ास बात और हैं कि इसमें हमें एक बार फिर मशहूर कठपुतली की जोड़ी दिखाई देगी. कंप्यूटर गेम्स आ जाने के कारण लोग इस कला को तो भूल ही गए हैं. इनका निर्माण प्रतापगढ़ में रहने वाले राम निरंजन लाल श्रीवास्तव और उनके कायस्थ परिवार ने किया हैं.

Back to top button