दिलचस्प

नौकरी मांगने आई लड़की से इस शख्स ने कर ली शादी, ये है दुनिया की सबसे अमीर आदमी की लव स्टोरी

आपने आज तक कई शादियों के बारे में सुना होगा जिसकी कीमत करोड़ों में होगी। हाल ही में मुकेश अंबानी की बेटी और बेटे की शादी हुई जिसमें करीब अरबों रुपये खर्च हुए थे लेकिन क्या कोई अपनी शादी में इससे ज्यादा भी खर्च कर सकता है ? माना शादी लाइफ में एक बार दिल से होती है और उसमें इंसान अपनी हर ख्वाहिशों को पूरा करता है लेकिन यहां हम आपको ऐसी महंगी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे, जहां नौकरी मांगने आई लड़की से इस शख्स ने कर ली शादी, फिर क्या हुआ आप खुद ही पढ़ लीजिए।

नौकरी मांगने आई लड़की से इस शख्स ने कर ली शादी

जेफ बेजोस ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ हैं और उनकी लव स्टोरी बहुत ज्यादा दिलचस्प है। जेफ बेजोस का अपनी पत्नी मैकेंज़ी बेजोस से तलाक होने वाला है लेकिन जब इन्होंने शादी की थी तब वो एक मिसाल बन गई थी। 9 जनवरी 2019 को जब इस कपल ने एक-दूसरे से अलग होने की घोषणा की तो दुनियाभर में ये खबर सुर्खियां बन गई क्योंकि इनकी लव स्टोरी बहुत खूबसूरत रही है। जेफ का अपनी पत्नी मैकेंजी के अलावा एक पायलट और पूर्व एंकर लॉरेन सांचेज़ के साथ भी अफेयर चल रहा था और इसके बाद उन्होंने दुनिया के सामने अपनी पत्नी से तलाक लेने की घोषणा कर दी। 4 अप्रैल 2019 को जेफ और मैकेंजी ने तलाक के अपने फैसले पर सहमति जताई फिर ये बात खबर बन गई। जेफ बेजोस और मैकेंजी की पहली मुलाकात जेफ के ऑफिस में हुई थी और तीन महीने अफेयर चलने के बाद दोनों ने सगाई कर ली थी। साल 1993 में जेफ ने मैकेंजी से शादी की और तब जेफ और मैकेंजी ने साथ में ही अमेजन की नींव रखी थी। जेफ की कामयाबी के पीछे असल मायने में मैकेंजी का ही हाथ है। दोनों कपल का रिश्ता इतना खूबसूरत था कि अपने एक इंटरव्यू में जेफ ने कहा था कि वे खुद मैकेंजी के लिए अपने पसंद के कपड़े खरीदते हैं और उनका भी अपने पति के बारे में ऐसा ही कहना था। इसके अलावा दोनों को नये-नये लोगों से मिलना अच्छा लगता था। दरअसल मैकेंजी, जेफ की कंपनी में नौकरी मांगने आई थी और जेफ को पहली ही नजर में मैंकेजी से प्यार हो गया था।

इसके बाद दोनों ने शादी कर ली, जबकि जेफ उस समय इतने अमीर नहीं हुए थे। दोनों ही एक किराए के अपार्टमेंट में रहते थे लेकिन आज ये कई अपार्टमेंट खरीद सकते हैं। मैकेंजी लेखक बनना चाहती थीं और उन्हें पहले से ही अपने दोस्तों के साथ घूमने की जगह के बारे में लिखना पसंद था। कॉलेज के दिनों में मैकेंजी ने अपनी फीस जमा करने के लिए वेटर की नौकरी भी की थी और उनकी पहली ही किताब बेस्ट सेलर रही है। जेफ जहां अपने बिजनेस में व्यस्त रहते वहीं मैकेंजी किताबें लिखने में बिजी रहती हैं। जेफ उस समय भी सुर्खियों में आए जब उन्होंने एक अखबार पर अपनी और लॉरेन सांचेज़ की अंतरगं तस्वीरें छापने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

तलाक से उनकी फैमिली और फ्रेंडस हुए शौक

जेफ बेजोस की उम्र 55 साल है जबकि उनकी नई गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज़ की उम्र 49 साल है। लॉरेन सांचेज़ के पति ने ही जेफ के साथ उनकी मुलाकात करवाई थी और जेफ और लॉरेन 14 से भी ज्यादा सालों से एक-दूसरे को जानते हैं मगर रिश्ते में अब बंधे हैं। दोनों ने ही एक प्रोजेक्ट के दौरान दोस्ती की और फिर इतने करीब आ गए कि एक-दूसरे को प्यार करने लगे। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे और फिर जेफ ने अपनी पत्नी मैकेंजी से तलाक की बात सबके सामने कह दी। उनके इस व्यवहार से उनके घर वाले और खास दोस्त अभी भी शॉक्ड हैं।

Back to top button