राशिफल

राशि से जाने कितने प्रतिसत ‘मतलबी’ हैं आप, सोचते हैं सिर्फ अपना या करते हैं दूसरों का भी भला

इस दुनियां में हर इंसान मतलबी होता हैं. हम सभी जो भी काम करते हैं या सोचते हैं उसमे एक निजी स्वार्थ जरूर छिपा रहता हैं. यदि आप कहते हैं कि नहीं मैं तो बिलकुल भी मतलबी नहीं हूँ तो आप खुद से ही झूठ बोल रहे हैं. हाँ ये बात जरूर हैं कि हम सभी के स्वार्थ का लेवल अलग अलग होता हैं. स्थिति और समय के हिसाब से हम अपने मतलब को छोड़ देते हैं या उसे प्राथमिकता देते हैं. ऐसे में आज हम राशि के अनुसार आपको इस बारे में और भी ज्यादा बताएंगे.

मेष: ये लोग 70 प्रतिसत सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं. वैसे तो उनके अंदर दया का भाव होता हैं लेकिन जब कोई बात इनकी पर्सनल लाइफ को प्रभावित करती हैं तो ये खुद को प्राथमिकता देना पसंद करते हैं.

वृषभ: ये लोग 45 प्रतिशत ही मतलबी होते हैं. ये कई बार खुद से ज्यादा दूसरों के बारे में भी सोच लेते हैं. इन्हें किसी का दिल दुखाना भी पसंद नहीं होता हैं.

मिथुन: इनके अंदर 60 प्रतिसत मतलब छिपी होती हैं. ये दूसरों की मदद करना पसंद करते हैं, लेकिन जब बात पैसो की होती हैं तो ये अपना पहले देख लेते हैं.

कर्क: ये राशि के जातक 50 प्रतिसत मतलबी होते हैं. ये सिचुएशन के अनुसार अपने फायदे से समझौता कर लेते हैं. मसलन यदि मुसीबत में फस व्यक्ति इनका रिश्तेदार होता हैं तो ये अपना मतलब नहीं देखते हैं.

सिंह: ये लोग सिर्फ 40 प्रतिशत ही मतलबी वाली सोच रखते हैं. इनका दिल बहुत बड़ा होता हैं. ये दूसरों के बारे में भी गहराई से सोचते हैं. इस वजह से लोग भी इन्हें हमेशा याद करते रहते हैं.

कन्या: इस राशि के जातक को आप 30 प्रतिशत मतलबी ही कह सकते हैं. इसकी वजह ये हैं कि इनका नेचर मिलनसार और विनम्र होता हैं. ये कभी किसी के बारे में बुरा नहीं सोचते हैं. दया का भाव इनमे बाकियों से अधिक होता हैं.

मकर: ये लोग 75 प्रतिशत तक मतलबी हो सकते हैं. इनका लाइफ में फंडा बड़ा ही सिंपल होता हैं कि पहले अपना काम अच्छे से हो जाए फिर मौका और समय हो तो दुसरो की सहायता की जाए.

तुला: इन्हें आप 55 प्रतिशत का मतलबी कह सकते हैं. ये आधे समय अपने बारे में सोचते हैं तो बाकी टाइम दूसरों की दया भी कर देते हैं. इनका दिल पिघलना बहुत आसान होता हैं.

वृश्चिक: यह 80 प्रतिशत मतलबी भी हो जाते हैं. इनके लिए दुनियां के सभी कामो या दूसरों की जरूरतों से पहले अपना सुख आता हैं. इनके सुख में कोई बाधा ना आए इस पर ही इनका फोकस रहता हैं.

धनु: शांत नेचर का और समझदार होने की वजह से ये लोग 35 प्रतिशत मतलबी ही होते हैं. इनके लिए दूसरों की ख़ुशी खुद से ज्यादा मायने रखती हैं.

कुंभ: इनका मतलब का प्रतिशत 40 से 70 के बीच में शिफ्ट होता रहता हैं. ये अपनी जरूरतों के हिसाब से अपनी प्राथमिकताएँ भी बदलते जाते हैं.

मीन: इस राशि के जातक 90 प्रतिशत तक मतलबी हो सकते हैं. इनके लिए खुद की ख़ुशी और आराम सबसे पहले आता हैं.

नोट: ये सभी बातें 70 फीसदी लोगो पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं कि बाकी के लोगो का मतलबी लेवल कम या ज्यादा हो.

Back to top button