विशेष

आधी रात में सूनसान जगह हाईवे पर एक लड़की, अकेला पाकर तीन लड़कों रुके और फिर…

इंसान एक-दूसरे की मदद के लिए ही होते हैं लेकिन अगर रास्ते में हमें कोई बुरा आदमी मिल जाता है तो कुछ भी हो सकता है। इस वजह से अकेली लड़की रात को जल्दी बाहर नहीं निकलती है क्योंकि आज का माहौल बहुत खराब चल रहा है। मगर हर कोई खराब हो ये जरूरी नहीं होता इस वजह से ही तो इन तीन लड़कों ने एक अनजान लड़की की मदद की। जी हां…आधी रात में सूनसान जगह हाईवे पर एक लड़की, फिर इत्तेफाक से तीन दोस्त मस्ती करते हुए जा रहे थे और उन्हें एक लड़की परेशान दिखी और फिर क्या हुआ चलिए बताते हैं।

आधी रात में सूनसान जगह हाईवे पर एक लड़की

बहुत सी घटनाएं हमारे आस-पास होती रहती हैं और ज्यादा घटनाएं हमारे नजरअंदाज करने से घटती हैं। मगर हर इंसान एक जैसा नहीं होता है और इसी दुनिया में कुछ ऐसे अनजाने चेहरे हैं जो मानवता पर भरोसा करते हैं। ये किस्सा है एक महिला का जिसकी गाड़ी अचानक हाईवे पर सूनसान जगह बंद पड़ जाती है। फिर वहां तीन लड़के पहुंचते हैं और उन्होंने जो किया वो तारीफ-ए-काबिल है। ये मामला अमेरिका का है और एक रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने 6 हफ्ते गाड़ी ली थी लेकिन अचानक कुछ लीकेज की समस्या आई और गाड़ी बंद हो गई थी। अकेली महिला बहुत परेशान थी और उसके पास इतना रुपया नहीं था कि को किसी ट्रक को फोन करके बुला सके और उसका घर 8 किलोमीटर दूर था। इसी बीच आधी रात को तीन लड़के एरॉन (15), बैली कैम्बेल (17) और बिली टारबेट (15) वहां से टिम हॉर्टोन्स स्टोर डोनट्स खाने जा रहे थे। इससे पहले वह टिम स्टोर पहुंचते उन्होंने रास्ते में देखा कि एक कार खड़ी है और उसमें से धुआं निकल रहा है। एरॉन नाम के एर राहगीर ने इस घटना का वीडियो बनाया और खुद फेसबुक पर अपलोड कर दिया। उन्होने लिखा, ‘हमने अपनी कार उस खराब गाड़ी के पीछे पार्क की जिसमें महिला अकेली थी। वह बहुत परेशान थी और हम मदद के लिए आगे बढ़े। अपनी समझ के मुताबिक हमने कार चेक किया और काफी कोशिश की कि गाड़ी स्टार्ट हो जाए।’

कार के इंजर में एक लीक के कारण कूलैंट और तेल दोनों मिक्स हो गए थे। ऐरॉन ने बताया कि यह काफी खतरनाक हो सकता था इसलिए हमने तय किया कि इस महिला को घर पहुंचाना बहुत जरूरी है। इसलिए हम तीनों दोस्तों ने उनकी कार को 8 किलोमीटर तक धक्काक दिया और कुछ घंटों में उनके घऱ पहुंचा दिया। ऐरॉन के अलावा डैन मॉरिसन नाम एक व्यक्ति ने इस किस्से को फेसबुक पर शेयर किया। डैन भी उसी रास्ते से जा रहे थे, उन्होंने तीनों लड़कों को कार को धक्का देते हुए देखा। डैन लिखते हैं, ‘ये लड़के गजब थे, किसी की मदद के लिए कोई इस हद तक जा सकता है नहीं मालूम था।’ डैन ने लड़कों की कुछ तस्वीरें भी ली थीं।

डैन की गाड़ी से वापस लौटे थे तीनों लड़के

महिला और उनकी गा़ड़ी को मंजिल तक पहुंचाने के बाद ऐरॉन और उनके दोस्त डैन की कार को उसी जगह पर लौटा दिए। दोस्तों की इस टोली ने डेढ़ घंटे में उस महिला को घर पहुंचा दिया और तीनों का लड़की ने शुक्रिया अदा किया। तीनो बहुत थक गए थे और वे घर जाकर सो गए। मगर अगली सुबह फेसबुक के जरिए तीनों चर्चा में आ गए और एरॉन के मुताबिक तीनों के पास अनजाने लोगों के फोन कॉल आ रहे हैं और लोग उनका सम्मान कर रहे हैं।

Back to top button