बॉलीवुड

शाहरुख़, सलमान, अभिषेक की वजह से टूटी थी ऐश्वर्या-रानी की गहरी दोस्ती, हुआ करती थी पक्की सहेलियां

रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय ये दोनों ही अभिनेत्रियाँ 90 के दशक में अपने करियर के टॉप पर हुआ करती थी. इनका टेलेंट और खूबसूरती बाकी सभी एक्ट्रेस से कही ज्यादा आगे था. एक समय था जब ये दोनों अभिनेत्रियाँ पक्की दोस्त हुआ करती थी, हालाँकि बाद में कुछ ऐसी घटनाएं घटी कि दोनों के बीच शीत युद्ध छिड़ गया और इनमे दूरी बनने लगी. एक इंटरव्यू में रानी ने ये भी बताया था कि ऐश्वर्या उनके जनरेशन की फेवरेट एक्ट्रेस हैं. वे जब भी ऐश से मिलती हैं तो उन्हें विश जरूर करती हैं. हालाँकि इनके बीच के अच्छे रिलेशन ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाए. इसकी वजह शाहरुख़ खान, सलमान खान और अभिषेक बच्चन रहे थे. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर ये तीनो अभिनेताओं के कारण रानी ऐश्वर्या की दोस्ती कैसे टूट गई थी.

ये पूरा मामला ‘चलते चलते’ फिल्म की वजह से हुआ था. शाहरुख़ खान का प्रोडक्शन ये फिल्म बना रहा था. फिल्म में शुरुआत में ऐश्वर्या शाहरुख़ के अपोजिट काम कर रही थी. हालाँकि उस दौरान ऐश्वर्या का सलमान खान से ताज़ा ताज़ा ब्रेकअप भी हुआ था. ऐसे में एक बार इस फिल्म की शूटिंग के बीच सलमान खान घुस गए और ऐश्वर्या पर बरसने के साथ साथ फिल्म का सेट भी तबाह कर दिया. शाहरुख़ को ये बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने ऐश्वर्या को हटाकर रानी को अपनी फिल्म में रख लिया. बस यही बात ऐश्वर्या राय को चुभ गई. इस घटना के बाद उनकी शाहरुख़ और रानी दोनों से ही दूरियां बढ़ना शुरू हो गई. रानी ऐश्वर्या की बेस्ट फ्रेंड हुआ करती थी ऐसे में रानी ही फिल्म में ऐश को रिप्लेस करना ऐश्वर्या को खटका था.

ऐश रानी के रिश्तों में खटास आने की एक वजह अभिषेक बच्चन भी थे. ऐश और अभिषेक के शादी करने के पहले रानी और अभिषेक के लव अफेयर की खबरे फेमस हुआ करती थी. इससे भी ऐश्वर्या को धक्का लगा था. आलम ये था कि ऐशवर्या ने अपनी शादी में रानी जैसी करीबी दोस्त तक को नहीं बुलाया था. इस बात से इंडस्ट्री में कई लोग हैरान भी हुए थे.

इस बारे में रानी ने एक इंटरव्यू में कहा था “इस बारे में सिर्फ अभिषेक की रौशनी डाल सकते हैं. सच्चाई ये हैं कि यदि कोई व्यक्ति आपको उसकी शादी में नहीं बुलाता हैं तो आप समझ जाते हैं कि आपकी उसकी लाइफ मेंक्या वेल्यु हैं. आप ये सोच सकते हैं कि हम दोस्त थे लेकिन ये दोस्ती शायद फिल्म सेट पर एक सह कलाकार तक ही सिमित थी. हालाँकि अब ये सब मायने नहीं रखता. ये स्पष्ट हो गया हैं कि हम सिर्फ सह कलाकार थे दोस्त नहीं. इसके अलावा शादी में किसे बुलाना हैं और किसे नहीं ये एक व्यक्तिगत चॉइस हैं. कल को यदि मैं शादी करती हूँ तो मैं भी सिर्फ गिने चुने लोगो को ही बुलाऊंगी.

बता दे कि कुछ सालो बाद जब रानी से इटली में आदित्य चोपड़ा से शादी रचाई थी तो उसमे ऐश्वर्या और अभिषेक को नहीं बुलाया गया था. वर्तमान की बात करे तो रानी और ऐश्वर्या के बीच कोई भी शीत युद्ध नहीं हैं. इन दोनों ने ये मामला सुलझा लिया हैं.

अक्टूबर 2018 में कृष्ण राज के अंतिम संस्कार में ऐश्वर्या और रानी दोनों आए थे, तब यहां इन दोनों ने एक दुसरे को गले लगाया था. ये तस्वीर मीडिया में खूब चली भी थी. और इस तरह दोनों ने अपने बीच की दूरियां समाप्त कर दी.

Back to top button