विशेष

जीत के बाद सपना चौधरी सहित ये सितारे हुए बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव के बाद हुए थे आकर्षित

लोकसभा 2019 में बीजेपी की प्रचंड लहर में एक बार फिर साबित हुआ कि नरेंद्र मोदी की चाहे जितनी आलोचनाएं हो जाएं लेकिन उनकी तरफ भारत की आधे से ज्यादा जनता है और इस बात का सबूत उन्होंने इस जीत के बाद दोबारा दिखा दिया। उनकी लोकप्रियता देखते हुए कुछ सेलिब्रिटीज भी हैं जो उनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं। जीत के बाद सपना चौधरी सहित ये सितारे हुए बीजेपी में शामिल, सभी आकर्षित होकर इस पार्टी में आए।

जीत के बाद सपना चौधरी सहित ये सितारे हुए बीजेपी में शामिल

लोकसभा 2019 के दौरान कई सितारों ने राजनीति का दामन थामकर अपनी मौजूदगी बीजेपी में दर्ज कराई। किसी ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लडा तो कुछ ने कांग्रेस से इस्तिफा देकर बीजेपी का हाथ थामा। इन सितारों में एक नहीं बल्कि कई सितारे हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए। हरियाणा फेम सपना चौधरी लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हुईं। सपना ने भाजपा नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्ता ली और इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मनोज तिवारी और हर्षवर्धन सिंह जैसे नेता उपस्थित थे।

इसमें खास बात ये है कि लोकसभा चुनाव के कुछ समय पहले ये खबर आई थी कि सपना ने बीजेपी ज्वाइन की है जबकि तब उन्होंने पार्टी ज्वाइन नहीं की थी। सपना ने उस समय पार्टी ज्वाइन करने के बारे में सोचा भी नहीं था लेकिन चुनाव प्रचार और जीत के बाद पार्टी को फायदा मिला इसके बाद सपना ने उस अफवाह को सच बना दिया। सपना के अलावा चुनाव के पहले सनी देओल, रवि किशन, जया प्रदा और दिनेश लाल यादव (निरहुआ) ने भी बीजेपी ज्वाइन की थी। जिसमें रवि किशन गोरखपुर और सनी देओल गुरुदासपुर से जीत गए लेकिन बाकी लोग भी बीजेपी नहीं छोड़ने वाले।

 

सपना चौधरी के अलावा 18 जुलाई को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में पणों मित्रा सहित 12 कलाकार इस पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय, राकेश सिन्हा, दिलीप घोष और संबित पात्रा उपस्थित थे। जिन कलाकोरं ने भाजपा ज्वाइन की उनमें ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपांजना मित्रा, रूपा भट्टाचार्जी, मोमिता चटर्जी मुख्य रूप से शामिल रहे। घोष ने राज्य सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि भाजपा में शामिल होने वालों को परेशान किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि पार्टी में शामिल होने की इच्छा रखने वालों के लिए ये जोखिम भरा हो सकता है। इसी कारण से भाजपा ने राज्य के बाहर इस समारोह का आयोजन किया और उन्होंने कहा कि इन कलाकारों के साहस पर सभी को गर्व है। दिलीप घोष ने 12 कलाकारं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि राज्य में लोग प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और विकास कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं। भाजपा राज्य के तृणमूल कांग्रेस से सत्ता हासिल करने के लिए कोशिश कर रहे हैं और राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आई। हाल ही में पश्चिम बंगाल में आम चुनाव हुए जिसमें पार्टी ने 42 सीटों में 18 पर जीत हासिल की ।

Back to top button