राशिफल

Rashifal: आज चार राशि के लोग इस बात की रखें सतर्कता वरना उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

हम आपको रविवार 21 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होगी। रिश्तो में मधुरता बढ़ेगी। मन को थोड़ा एकाग्र करने की कोशिश करें। ध्यान रहे आज जीवन साथी के साथ बेवजह के तनाव हो सकते हैं। विश्वास बनाए रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा गुजरेगा। बेवजह के विवाद से बचें नहीं तो समय और पैसे की बर्बादी हो सकती है। निवेश सलाह लेकर करेंगे तो लाभ होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात कर मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज रोमांटिक मोर्चे पर किसी को प्रभावित करने का मौका मिलने की संभावना है। आज की गई मेहनत लंबे समय तक आपके काम आने वाली है। ध्यान रहे आज जो भी कार्य आप करेंगे उनमें थोड़ा समय लग सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। उत्साह बना रहेगा। नौकरी में अफसर से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। खानपान में संतुलन बनाकर चलें। नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज खुद को डरा हुआ महसूस करेंगे। लेकिन आपकी यह डर बेवजह होगी। इसलिए इससे परेशान ना हों और खुद को शांत रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति हो सकती है। सुख के साधन जुटेंगे। प्रसन्नता रहेगी। मित्रों और परिवारजनों का भी भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज मित्राें से आपको मदद मिलने वाली है। पैतृक संपत्ति मिलने के आसार हैं। परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए रिश्ते की शुरुआत होगी और आप एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। कारोबार में अनुकूलता रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी। प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी। धैर्य रखें। अनुकूल वातावरण बनेगा। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना है। आज आप नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। आज मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज तनाव बढ़ेगा, स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपनों का प्यार व सहयोग मिलेगा। भावना के प्रवाह में बह सकते हैं। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। आप से जुड़े लोग अपने कामों में सफल हो जाएंगे। दोस्तों और भाइयों से तो सहयोग मिलेगा साथ ही अपोजिट जेंडर से आपको फायदा हो सकता है। वैसे तो मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। परन्तु फिर भी व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। दिन आपके लिए बहुत ही लाभदायक है। जल्दबाजी में लेन-देन न करें। किसी छोटी सी भूल से हानि हो सकती है। अपरिचित व्यक्ति की बातों पर भरोसा न करें। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। संतान के प्रति भी चिंताएं कम होंगी। जो कार्य आप करने की योजना बना रहे थे आज उनमें गति आएगी। दोपहर बाद आप की प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में नई पहचान बनेगी। अर्थ स्रोत उन्नत रहेंगे। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। ईश्वर की आराधना में मन लगेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। केवल चरम सीमाओं के मामले में मत सोचो, स्थिति उतनी खराब नहीं है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए कार्य प्रारंभ करने की रूपरेखा बनेगी। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। बकाया वसूली सहज होगी। धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आज सोच समझ कर किया गया निवेश लाभ देने वाला है। सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा। आज आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है जो आप सोचेंगे उसके अनुरूप कार्य नहीं होंगे। घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी। ऑफिस के वातावरण में कुछ सुधार होना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। धन संबंधी मामलों में बुद्धि व विवेक से फैसले लें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा, इस अवधि के दौरान आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ अनापेक्षित निजी मुद्दे आपके सामने आ सकते हैं। उनसे आपको आश्चर्य तो जरुर होगा, लेकिन आप संतोषजनक तरीके से उन्हें सँभालने में कामयाब होंगे। खरीददारी करने का भी मन बना सकते हैं। आज फालतू खर्चा बढ़ सकता है। आप थोड़े सावधान ही रहें। किसी की बातों में आकर खुद का नुकसान करवाने से बचें। सहकर्मी के साथ तालमेल बैठाकर काम करेंगे। कोई आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। कन्फ्यूजन का निराकरण करें अन्यथा असमंजस की स्तिथि रह सकती है। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में भी अच्छा फायदा आज हो सकता है। आज आपके काम में मन लगेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। विद्यार्थियों को सफलता के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। ईश्वर की आराधना से मन शांत रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। ऑफिस या वर्क प्लेस पर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है।

आपने Rashifal 21 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर से भागे प्रेमी जोड़ो के लिए स्वर्ग हैं ये मंदिर, खातिरदारी के साथ मिलती हैं पूर्ण सुरक्षा

Back to top button