बॉलीवुड

बॉलीवुड में सिर्फ एक ही बार नज़र आई ‘हीरा ठाकुर’ की ये बहू, रातोंरात बनी थी सुपरस्टार

फिल्म ‘सूर्यवंशम’ को रिलीज हुए भले ही कई साल हो गए हैं, लेकिन इसकी टीआरपी का जादू कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जी हां, सूर्यवंशम की टीआरपी की वजह से ही इसे सेट मैक्स पर बार बार दिखाया जाता है। इतना ही नहीं, सेट मैक्स पर रविवार के अलावा अब तो हफ्ते में तीन चार बार इस फिल्म का प्रसारण होता है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स भी वायरल होते रहते हैं। सूर्यवंशम को लेकर भले ही मीम्स वायरल होते रहते हैं, लेकिन फिल्म हीरा ठाकुर की बहू का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री से जुड़ी खबर लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फिल्म सूर्यवंशम में हीरा ठाकुर की बहू का किरदार निभाने वाली सौंदर्या ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे सिर्फ एक ही हिंदी फिल्म में नज़र आई हैं। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि सूर्यवंशम जैसी सुपरहिट फिल्म देने के बावजूद सौंदर्या ने हिंदी फिल्मों में काम क्यों नहीं किया? या फिर उन्हें हिंदी फिल्मों में काम क्यों नहीं मिला? इन्ही तमाम सवालों का जवाब हम आपके लिए लेकर आए हैं।

हिंदी फिल्मों में क्यों नहीं सौंदर्या ने काम?

सूर्यवंशम जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने के बाद भी सौंदर्या ने अपना करियर बॉलीवुड में नहीं बनाया। दरअसल, सौंदर्या साउथ फिल्मों की अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया। सूर्यवंशम फिल्म का निर्देशन सौंदर्या के पिता सत्यनारायण ने ही किया था, जिसकी वजह से उन्हें इस फिल्म में लिया गया था। इस फिल्म के बाद भी सौंदर्या ने अपना साउथ सिनेमा में ही काम करना जारी रखा, क्योंकि वे उसी में ही अपने करियर को निखारना चाहती थी और आज जानी मानी अभिनेत्री बन चुकी हैं।

1992 में सौंदर्या ने शुरु किया था अपना करियर

साल 1992 से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सौंदर्या साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री हैं, जिनका सिक्का फिल्मों में चलता है। अपने फिल्मी करियर में सौंदर्या ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया है, लेकिन बॉलीवुड में उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया। यही वजह है कि अब तक सौंदर्या को बॉलीवुड की सिर्फ एक ही फिल्म नसीब हुई, जिसका नाम सूर्यवंशम है। इस फिल्म में सौंदर्या ने हीरा ठाकुर की बहू का किरदार बखूबी निभाया था।

12.50 करोड़ रुपये फिल्म ने की थी कमाई

अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर स्टारर वाली फिल्म सूर्यवंशम का बजट सिर्फ 7 करोड़ था, लेकिन फिल्म की कमाई 12.50 करोड़ रुपये हुई थी, जोकि उन दिनों काफी ज्यादा थी। उन दिनों इस फिल्म के डायलॉग्स इतने ज्यादा फेमस हो गए थे कि लोग बात पे बात पर भी डायलॉग बोल देते थे। इस फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज भी सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म के डायलॉग को लेकर जोक्स बनाते हैं और उसे शेयर करते हैं।

Back to top button