बॉलीवुड

डांस करने पर पिता ने रवि किशन को दी थी बड़ी सजा, बताया- ‘अगले जन्म में मैं लड़की बनना चाहता हूं’

भोजपुरी फिल्मों में अपनी धाक जमाने वाले रवि किशन आज यानि 17 जुलाई को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। जी हां, रवि किशन ने अपने फिल्मी करियर में अब तक 200 से ज्यादा फिल्में की है, जिसमें लगभग सभी फिल्में सुपर डुपर हिट रही हैं। भोजपुरी फिल्मों के अलावा रवि किशन ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग की है, लेकिन वे एक्टिंग करने से पहले ही कलाकार बन चुके थे। इतना ही नहीं, रवि किशन को एक्टिंग के अलावा उनके स्वभाव की वजह से भी जाना जाता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फिल्म इंडस्ट्री में भले ही आज रवि किशन का एक बड़ा नाम फेम है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने ढेर सारी कुर्बानियां भी दी है। इतना ही नहीं, रवि किशन ने काम तलाशने की चाह में 17 साल की उम्र में ही अपना घरबार छोड़ दिया था, जिसकी वजह से उनके पिता भी काफी नाराज़ थे। हालांकि, रवि किशन ने अपनी मर्जी से घर नहीं छोड़ा था, बल्कि उनकी परिस्थितियां ही कुछ ऐसी हो गई थी कि उन्हें मजबूरी में घर छोड़ कर भागना पड़ा था और फिर उसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

नाचने पर पिता ने की थी पिटाई

रवि किशन जब छोटे थे तो उनके घर की स्थिति ठीक नहीं थे। घर में इतना भी पैसा नहीं था कि दिवाली पर मां के लिए एक नई साड़ी आ सके, जिसके बाद उनका दिमाग घूमने लगा और उन्होंने खुद कमाने की ठान ली। रवि किशन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने पहली बार सीता का रोल किया था, जिसमें उन्होंने डांस किया था। यह देखकर उनके पिता काफी गुस्सा हो गये थे, क्योंकि वे चाहते थे कि रवि एक बिजनेस मैन बने। इसके बाद रवि किशन के पिता ने उनकी खूब पिटाई भी की थी।

पिता से प्रभावित होकर मुंबई भागे थे रवि किशन

रवि किशन ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि यदि उस दिन पिताजी ने मेरी पिटाई नहीं की होती, तो मैं या तो गुंडा बन जाता या फिर पागल हो जाता, नहीं तो पुरुष वैश्या बन जाता, क्योंकि मुझ पर पैसे कमाने की धुन सवार थी। काम की तलाश में रवि किशन को बी ग्रेड की फिल्में मिली, जिनसे उन्हें 5000 रुपये मिलते थे और इन पैसों से उन्होंने बाइक खरीदी थी। इसके बाद रवि को तेरे नाम से अच्छी पहचान मिली और इसी साथ ही उन्हें भोजपुरी फिल्मों से भी ऑफर मिलने लगा।

अगले जन्म में लड़की बनना चाहते हैं रवि किशन

रवि किशन ने कहा कि उन्हें बचपन से ही लड़कियों की तरह डांस करना पसंद है और वे करवाचौथ पर अपनी पत्नी के पैर छूते हैं, ताकि अगले जन्म में लड़की बने। बता दें कि रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। रवि किशन की मेहनत की वजह से ही आज उनका पूरा परिवार जौनपुर में बड़े ही ठाठ बाट से रहता है।

Back to top button