समाचार

अखिलेश ने पिता मुलायम को घर में किया ‘नज़रबंद’! – मचा बवाल

लखनऊ/नई दिल्ली – मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश यादव से सब कुछ हार गए।  वो न केवल अपनी साईकिल हारे बल्कि सपा अध्यक्ष पद की कुर्सी भी अखिलेश ने उनसे छिन ली। जबसे यह सब कुछ हुआ है मुलायम मीडिया या लोगों के सामने कम ही नज़र आ रहे हैं। इस सबके बीच लोकदल के एक नेता ने ऐसा आरोप लगाया है जिससे बवाल मच गया है। अखिलेश पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने मुलायम सिंह को घर में नजरबंद कर रखा है। उनकी जान को खतरा बताते हुए इस सिलसिले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भी लिखा गया है। Mulayam singh under house arrest.

Mulayam singh under house arrest

पार्टी में फूट के बाद से मुलायम गायब –

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने गृहमंत्री को पत्र भेजा है इस पत्र में कहा गया है कि नेताजी के पुत्र अखिलेश यादव ने उन्हें उनके आवास पर नजरबंद कर दिया है। पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि मुलायम से किसी भी राजनीतिक व्यक्ति अथवा मीडिया को मिलने नहीं दिया जा रहा है। पूरा स्टाफ मुख्यमंत्री के इशारों पर चल रहा है। ऐसे में उनके साथ अप्रिय घटना होने की आशंका है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने रविवार को जब अपना घोषणा पत्र जारी किया तो काफी इंतजार के बाद भी मुलायम नहीं आए। वह कार्यक्रम खत्म होने के बाद पार्टी दफ्तर पहुंचे।

मुलायम के करीबियों को नहीं मिला टिकट–

Mulayam singh under house arrest

 

अखिलेश यादव ने एसपी उम्मीदवारों की जो सूची जारी की हैं, उसमें मुलायम के करीबियों में से किसी का नाम नहीं है। गाजीपुर से मंत्री विजय मिश्रा, आजमगढ़ के गोपालपुर से और मंत्री वसीम अहमद, एमएलसी आशु मलिक के भाई गुफरान के टिकट नहीं दिया  गया है। शिवपाल की करीबी समझी जाने वाली तथा पूर्व मंत्री शादाब फातिमा को भी अखिलेश ने टिकट नहीं दिया है। बता दें कि सपा के चुनाव निशान ‘साइकिल’ पर दावे का मामला चुनाव आयोग में लम्बित होने के दौरान लोकदल ने सपा संस्थापक से अपनी पार्टी के चुनाव निशान पर प्रत्याशी खड़े करने की पेशकश की थी।

Back to top button