राशिफल

सावन के महीने में मेष, कन्या और कुंभ राशि के जातक जरूर करे ये काम, पुरे साल नहीं होगा कोई कष्ट

हर साल सावन का महिना शुरू होते ही पुरे देश भोलेनाथ की भक्ति में डूब जाता हैं. हर किसी की यही इच्छा होती हैं कि इस बार भोलेनाथ उनकी भक्ति से प्रसन्न हो जाए और उनकी मनोकामना पूर्ण कर दे. वैसे तो आप सभी इस सावन के महीने में शिवजी की आराधना कर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं, लेकिन इस बार ग्रहों का योग भी कुछ ऐसा बन रहा हैं कि तीन राशियों मेष, कन्या और कुंभ को शिवजी का अतिरिक्त लाभ प्राप्त हो सकता हैं. ऐसे में इसका पूर्ण फायदा उठाने के लिए यदि इस राशि के जातक सावन माह में एक विशेष काम कर दे तो इनकी हर मनोकामना पूर्ण हो सकती हैं. साथ ही इनका आने वाला पूरा साल बिना किसी दुःख या कष्ट के साथ व्यतीत होगा.

मेष

इस राशि के जातक सावन माह में शिवजी के नाम का व्रत रखे. यदि आप पुरे माह हर दिन व्रत नहीं रख सकते हैं तो कम से कम सोमवार के दिन जरूर रखे. इस दौरान आप फलाहार पर ही रहे. इसके साथ ही प्रत्येक दिन शिवजी को पानी में शहद की कुछ बुँदे मिलाकर जल चढ़ाए. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्दी पूर्ण होगी और जीवन में चल रहे दुःख दर्द और समस्याएं भी ख़त्म हो जाएगी. गर्भवती महिलाएं और बीमार लोग व्रत वाला उपाय ना करे तो भी चल जाएगा. यदि आप उपवास रखने के लिए फिट नहीं हैं तो इसे ना रखे और सिर्फ जल चढ़ाने वाला उपाय ही करे.

कन्या

इस राशि वालो को सावन महीने में प्रत्येक सोमवार शिवजी के मंदिर में कोई ना कोई चीज का प्रसाद चढ़ाना चाहिए. इस प्रसाद की मात्रा अपनी क्षमता अनुसार ज्यादा रखवाए ताकि अधिक से अधिक लोग इसे ग्रहण कर सके. साथ ही आप मंदिर में या किसी गरीब को पैसो का दान भी करे. यह दान दिल से और ख़ुशी के साथ होना चाहिए. पैसा और प्रसाद आप कितना देते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता हैं, बस आपका दिल साफ़ होना चाहिए. ऐसा कर आपको ना सिर्फ धन लाभ होगा बल्कि आपका भाग्य भी पुरे साल आपके पक्ष में रहेगा.

कुंभ

इस राशि के लोग सावन माह में आने वाले हर सोमवार शिव चालीसा का पाठ करे. इसे आप घर पर या मंदिर में कहीं भी कर सकते हैं. बस इसे शिवजी की मौजूदगी में ही पढ़े. इसके अलावा आप स्वयं हाथ में दीपक लेकर शिवजी की आरती करे. आरती समाप्त होने के बाद सोमवार के दिन ही गाय को घी और गुड़ वाली रोटी खिलाए. ये सभी काम करने से आपको कष्टों से छुटकारा मिलेगा और आपका आने वाला साल सुखमय तरीके से बीतेगा.

इन तीन राशियों के अतिरिक्त बाकी राशि के जातक भी ऊपर बताए कार्य कर सकते हैं. हालाँकि सावन में ग्रहों की पोजीशन की वजह से इन तीन राशियों को अतिरिक्त लाभ मिलने की संभावना हैं. यदि आपको हमारी दी ये जानकारी पसंद आती हैं तो आप इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे. आपके एक शेयर से कई लोग इस उपाय के बारे में जान पाएंगे और इसका लाभ ले सकेंगे.

Back to top button