Viralदिलचस्प

ये हैं दुनियां का सबसे हैंडसम बकरा, तस्वीरें देख लोग बोले ‘ये तो शाहरुख़ का डुप्लीकेट हैं’

खूबसूरती एक ऐसी चीज होती हैं जो सभी को आकर्षित करती हैं. फिर वो इंसान हो या जानवर, अच्छी और सुंदर चीजें देखना कौन पसंद नहीं करता हैं. जानवरों में भी बकरों की बात करे तो ये काफी फनी और प्यारे होते हैं. आमतौर पर लोग इन्हें अपने फार्म या घर पर मटन या बकरियों के प्रजनन के लिए पालते हैं. बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो इन्हें पालतू जानवर के रूप में पालना पसंद करेंगे. मतलब ठीक वैसे ही जैसे लोग कुत्ते या बिल्ली को घर में पालते हैं. आपको भी यदि बोला जाए कि आप एक बकरा अपने घर में पाल लो तो आपका मुंह सिकुड़ने लगेगा और आप इसमें कोई ख़ास दिलचस्पी भी नहीं लेंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बकरे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती देख हर कोई उसे अपने घर पालना पसंद करेगा.

इनसे मिलिए. ये हैं 11 महीने का रेमोस नाम का बकरा. रेमोस को कई लोग दुनियां का सबसे हैंडसैम बकरा भी कहकर पुकार रहे हैं. इसकी वजह भी साफ़ हैं. रेमोस हद से ज्यादा सुंदर और आकर्षक हैं. इसकी खूबसूरती देखते ही बनती हैं. इसके फर की क्वालिटी, इसका रंग, इसके सिर के बाल और हेयर स्टाइल ये सभी बड़े लुभावने लगते हैं. इसे आप एक हाई गुणवत्ता वाला बकरा भी कह सकते हैं. रेमोस व्हाइट सानेन (white Saanen) प्रजाति का बकरा हैं जो कि मलेशिया में रहता हैं. इसके मालिक अहमद एम फद्ज़िर ने हाल ही में फेसबुक पर अपने बिजनेस को प्रमोट करने के उद्देश्य से रेमोस की कुछ तस्वीरें डाली थी.

अहमद को ये तो पता था कि लोग उनके हैंडसम बकरे को पसंद करेंगे लेकिन उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि उनकी ये तस्वीरें इतनी ज्यादा वायरल हो जाएगी. अहमद बताते हैं कि उनके रेमोस बकरे को फोटो खिचवाने का बड़ा शौक हैं. जब भी वो किसी के हाथ में कैमरा देखता हैं तो बड़े अच्छे से पोज देता हैं और मुस्कुराता भी हैं. अहमद ने इस बकरे को Terengganu में एक किसान से 12 हजार रुपए में ख़रीदा था. अब इसकी तस्वीरें वायरल होने के बाद अहमद के पास कई ऐसे ऑफर आ चुके हैं जिसमे लोग इस बकरे को लाखों रुपए देकर भी खरीदने को तैयार हैं. हालाँकि अहमद का इसे बेचने का कोई इरादा नहीं हैं. उनका कहना हैं कि रेमोस हमारे फ़ार्म की शान हैं. ये एक फैमिली हैं जिसे हम दूर नहीं जाने दे सकते.

उधर इंटरनेट पर इस हैंडसम बकरे की तस्वीरें वायरल होने के बाद लोग कई तरह के कमेंट्स करने लगे. जहां विदेशों में लोग इसकी सुंदरता को हॉलीवुड सेलिब्रिटीज से कंपेयर कर रहे हैं तो वहीं इंडिया में इसकी तुलना बॉलीवुड अभिनेताओं से की जा रही हैं. मसलन एक यूजर नजाक में कहता हैं कि “ये तो शाहरुख़ खान का डुप्लीकेट हैं.” तो वहीं दूसरा कहता हैं कि “ये तो ऋतिक रोशन से भी ज्यादा हैंडसैम हैं.” फिर एक यूजर ने मजे लेते हुए कहा कि “इसके चेहरे के एक्सप्रेशन तो सलमान खान की एक्टिंग से भी अच्छे हैं.

वैसे आपको ये बकरा किस हीरो की याद दिलाता है हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button