बॉलीवुड

कहां गुम हो गईं मोहब्बतें फिल्म की ये खूबसूरत अभिनेत्री, जानिए अब कहां हैं ?

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी हीरोइनें हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में शुरुआत तो कामयाबी के साथ की लेकिन धीरे-धीरे उनका चार्म अपने-आप खत्म होने लगा। आज हम ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे जिन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत तो अच्छी की और उनकी दीवानगी भी लोगों में खूब रही लेकिन बाद में जब इनकी फल्में सफल नहीं हुईं तो इन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। हम बात बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति झिंगियानी की कर रहे हैं और ना जाने कहां गुम हो गईं मोहब्बतें फिल्म की ये खूबसूरत अभिनेत्री, चलिए जानते हैं कहां हैं ये अभिनेत्री ?

कहां गुम हो गईं मोहब्बतें फिल्म की ये खूबसूरत अभिनेत्री

बॉलीवुड में मोहब्बतें गर्ल के नाम से फेमस प्रीति झांगियानी फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं और साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म मोहब्बतें के बाद कुछ ही फिल्में कीं। उस दौरान इन्हें और इनकी खूबसूरती को नोटिस किया गया था और उनके काम भी खूब तारीफ हुई थी। प्रीति इसके बाद कई फिल्मों में नजर आई लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। 18 अगस्त, 1980 को मुंबई की सिंधी फैमिली में जन्मीं प्रीति पहली बार राजश्री प्रोडक्शन के म्यूजिक एलबम ‘ये है प्रेम’ में एक्टर अब्बास के साथ काम करने का मौका मिला था। इस गाने ‘छुई मुई सी तुम लगती हो’ और ‘कुड़ी जच गई’ में इन्हें खूब पसंद किया गया था और ये पॉपुलर हो गई थीं। आदित्य चोपड़ा ने इन्हें इसी एलबम में देखा था और अपनी फिल्म के लिए इन्हें अप्रोच किया था। हालांकि उस वीडियो के बाद इन्हें दो विज्ञापन निरमा साबुन और एक विज्ञापन में देखा गया था। प्रीति झिंगियानी ने मलयालम फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत भी की और यहां पर कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी नजर आई हैं।

अब अगर बात उनके हिंदी सिनेमा की तो वे अपने 17 साल के फिल्मी करियर में ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल ही करती दिखाई दी हैं। प्रीति ने 23 मार्च, 2008 को मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास से शादी कर ली थी। साल 2011 को प्रीति ने बेटे को जन्म दिया जिसका नाम जयवीर है। साल 2016 में इन्हें एक और बेटा हुआ जिसका नाम देव है। प्रीति फिलहाल फैमिली के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं और बच्चों की परवरिश में बिजी हैं। प्रीति अब काफी बदल चुकी हैं। प्रवीण से पहले प्रीति ने फिल्ममेकर फिरोज नाडियाडवाला के भाई मुश्ताक के साथ इंगेज्मेंट हुई थी लेकन कुछ समय बाद वो टूट गई थी।

इन फिल्मों में किया है काम

प्रीति झिंगियानी अब 38 साल की हो गई हैं और अपने घर परिवार में व्यस्त हैं। इन्होंने बॉलीवुड में मोहब्बतें, चांद के पार चलो, आवारा पागल दीवाना, ताहत, अनर्थ, बाज़, वाह तेरा क्या कहना, ना तुम जानो ना हम, आन, एलओसी, सौदा जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन असफल रही। प्रीति झिंगियानी एक बार अपने कपड़ों की वजह से ट्रोल हो गई थीं और सोशल मीडिया पर इनकी खूब आलोचना हुई थी। फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ में साथ काम कर चुके आफताब शिवदासानी के साथ भी प्रीति का अफेयर चला था जो बाद में अफवाह ही निकला।

Back to top button