परिवार को अच्छा घर मिल सके इसलिए बच्चे ने एक बार में ही लगाए 3270 पुशअप्स, देखे विडियो 6 साल के बच्चे ने एक बार में लगाए तीन हजार से ज्यादा पुश-अप्स, Video वायरल

दोस्तों छोटे बच्चों को कभी कम नहीं समझना चाहिए. कई बार ये नन्हे शैतान ऐसे ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिसे करने में बड़े बड़े लोगो को भी पसीना आ जाता हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मेहनती और हुनरमंद बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं. इस बच्चे ने पुशअप्स लगाने में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया हैं जिसे करना तो दूर सुनकर ही आपको थकान महसूस होने लगेगी. एक साथ ज्यादा पुशअप्स लगाना कोई आसान काम नहीं होता हैं. कई लोग तो 50 पुशअप्स लगाने के बाद ही खुद को बड़ा बॉडीबिल्डर मानने लग जाते हैं. फिर एक साथ 100 पुशअप्स लगाने की बात की जाए तो इसमें भी लोगो को पसीना आ जाता हैं. यही टास्क कई बड़े लोगो को बहुत मुश्किल लगता हैं. लेकिन 6 साल के इस बच्चे ने तो एक ही बार में आश्चर्यजनक रूप से 3270 पुशअप्स लगा डाले.

दरअसल हम यहां जिस बच्चे की बात कर रहे हैं उसका नाम इब्राहिम ल्यानोव है. इब्राहिम रूस देश के नोवी रेदांत का रहने वाला हैं. उसने ये पुशअप्स एक प्रतियोगिता के लिए लगाए थे. इब्राहिम चाहता था कि उसके घर वालो को रहने के लिए एक अच्छा घर मिल सके. इस पुशअप्स प्रतियोगिता में जितने वाले विजेता को एक आलिशान घर तोहफे में दिया जा रहा था. ऐसे में इब्राहिम ने इसे परिवार की खातिर जितने के लिए अपनी जी जान लगा दी. एक बार में ही 3270 पुशअप्स लगा कर इब्राहिम ने ‘रशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में अपना नाम दर्ज करा लिया.

जानकारी के अनुसार उसे इस तरह के शानदार पुशअप्स करने की ट्रेनिंग अपने पिताजी से ही मिली हैं. इब्राहिम के पापा उस क्लब के रेग्‍यूलर मेंबर मेंबर हैं जहाँ ये पुश-अप प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. ऐसे में वे पिछले कुछ समय से अपने बेटे इब्राहिम को रोजाना पुशअप्स की ट्रेनिंग देते आ रहे थे. इब्राहिम ने भी इसे अच्छे से सिखा और अपने पिता का नाम रोशन करते हुए उनके लिए इनाम में एक बढ़िया सा घर भी जित लिया.

इब्राहिम के पुशअप्स का ये विडियो इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. जो भी इसे देख रहा हैं उसे अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा हैं. आखिर ये 6 साल का छोटा सा बच्चा इतने सारे पुशअप्स कैसे लगा रहा हैं. लोग इब्राहिम के इस टेलेंट से बहुत इम्प्रेस हो रहे हैं. हमें यकीन हैं कि जब आप खुद भी इस बच्चे को इस तरह पुशअप्स करते हुए देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे. बरहाल आप भी इस विडियो को यहां देख एन्जॉय कर सकते हैं.

देखे विडियो:


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कोई पहली बार नहीं जब किसी छोटे बच्चे ने इतने सारे पुशअप्स लगाकर इनाम जीता हो. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पिछले साल 2018 में भी एक 5 साल के लड़के ने 4,150 पुश-अप्‍स लगाए थे. उसकी इस उपलब्धि पर रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के करीबी माने जाने वाली रमजान कादीरोव ने बच्चे को मर्सिडीज कार की चाबी दी थी.

वैसे आप एक बार में कितने पुशअप्स लगा सकते हैं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही आपको ये विडियो पसाद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.