अच्छा लुक ना हो तो भी लड़को को आकर्षित कर सकती हैं लड़कियां, बस करना होगा ये काम ब्यूटी के अलावा लड़कियों की ये बातें पसंद करते हैं लड़के

अक्सर लड़कियों को ये लगता हैं कि लड़के उनके अंदर बस लुक यानि सुंदरता को देख कर ही आकर्षित होते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हैं. हाँ लड़के लुक को देख इंटरेस्ट जरूर लेते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि लड़कियों की यही बात उन्हें आकर्षित करती हैं. यदि आपके पास अच्छा लुक नहीं भी हैं तो भी आपक कुछ अन्य काम के जरिये लड़को के दिल में जगह बना सकती हैं. इसके लिए आपको अपने अंदर ये खूबियाँ लानी होगी.

आत्मविश्वास:

कॉन्फिडेंस किसी भी व्यक्ति का सबसे बड़ा हथियार होता हैं. आत्मविश्वास से भरी हुई महिलाएं पुरुषों को बहुत पसंद आती हैं. आपका स्किन कलर जो भी हो, बॉडी कैसी भी हो लेकिन यदि आप फुल कॉन्फिडेंस से रहती हैं और अपने शरीर से कम्फर्ट रहती हैं तो लड़को को ये बात आकर्षक लगती हैं. कोई निरयन लेना हो, दुनियां से लड़ना हो, या सच्चाई का साथ देना हो आपके अंदर यदि आत्मविश्वास होगा तो लड़के अपने आप खिचे चले आएँगे.

केयरिंग नेचर:

लड़के अपने आप को बाहर से कितना भी सख्त दिखाए लेकिन अंदर से वे प्यार और परवाह के भूखे होते हैं. उन्हें वे लड़कियां बड़ी अच्छी लगती हैं जो उनका ख्याल रखती हैं और केयर शो करती हैं. अच्छे और बुरे दोनों समय में साथ देने वाली लड़कियों को लड़के ज्यादा पसंद करते हैं.

वर्किंग वुमेन:

पुरुषों को ऐसी महिलाएं बहुत अच्छी लगती हैं जो स्वतंत्र होती हैं और अपनी जीविका चलाने के लिए बॉयफ्रेंड या पति पर निर्भर नहीं रहती हैं. जिन महिलाओं का लाइफ में कोई लक्ष्य होता हैं और जो अपने करियर में टॉप पर होती हैं उनसे मर्द अधिक आकर्षित होते हैं. उन्हें अपने घर खर्च महिलाओं के साथ बाटना पसंद होता हैं.

सादगी:

कई मर्द ऐसे होते हैं जिनके लिए लड़कियों की सुंदरता से ज्यादा उनकी सादगी यानी सिम्प्लिसिटी पसंद होती हैं. आपका रहन सहन, अच्छा व्यवहार और जमीन से जुड़े रहने का मोह लड़को को पसंद आता हैं. ज्यादा नखरे करने वाली या भाव खाने वाली और खुद को जन्नत की अप्सरा समझने वाली लड़कियों को लड़के पसंद नहीं करते है.

चिपकू ना बने:

मर्दों को वे महिलाएं भी पसंद होती हैं जो उनके पर्सनल स्पेस की रेस्पेक्ट करती हैं. उन्हें खुद अकेले रहने या दोस्तों के साथ टाइम बिताने का समय देती हैं. लड़को को हद से ज्यादा चिपकू और बार बार परेशां करने वाली लड़कियां पसंद नहीं आती हैं.

यदि लड़कियां ये सभी बातें अपने अंदर बैठा ले तो वे कई लड़को की फेवरेट बन सकती हैं. एक बात हमेशा ध्यान दे कि एक आकर्षक लुक सिर्फ कुछ ही दिन अच्छा लगता है. खासकर तब जब आप पहली बार मिल रहे हैं. लेकिन कुछ दिन जब साथ में बिताते हैं तो इस लुक से ज्यादा दूसरी चीजें मायने रखती है. इसलिए आप अपनी खूबसूरती की बजाए पर्सनालिटी और सोच पर ध्यान दे. आपका व्यवहार ही आपको लॉन्ग टर्म में एक स्ट्रांग रिलेशनशिप देगा.

वैसे आप अपने लिए पार्टनर की तलाश करते समय किन किन चीजों को ज्यादा महत्त्व देते हैं? अपने जवाब हमें कमेंट में देकर जरूर बताए.