स्वास्थ्य

भूलकर भी ना खाएं इन लोगों के यहां का नमक, वरना जीवन हो जाएगा बर्बाद

हर घर में नमक का प्रयोग जरूर किया जाता है और शरीर के लिए नमक बेहद ही जरूरी होता है। खाने का स्वाद बढ़ाने के अलावा नमक के साथ कई प्रकार के टोटके भी जुड़े हैं, जो कि काफी असरदार माने जाते हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर अगर एक मुट्ठी नमक को जल में प्रवाहित कर दिया जाए तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इसके अलावा अगर एक कटोरी नमक को घर के एक कोने में रख दिया जाए तो घर में शांति बनी रहती है। नमक का दान करना भी काफी लाभदायक होता है और इसका दान करने से ग्रहों का बुरा प्रकोप खत्म हो जाता है। लाल किताब में नमक का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि केवल अपने घर का ही नमक खाना चाहिए और नीचे बताए गए लोगों के यहां पर नमक खाने से बचें। क्योंकि इन लोगों के यहां का नमक खाने से जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

भूलकर भी ना खाएं इन लोगों के यहां का नामक –

जिस व्यक्ति से आप करते हैं नफरत

आपको जो व्यक्ति पसंद नहीं है आप उस व्यक्ति के यहां का नमक ना खाएं। ऐसा करने से आप लोगों के बीच में लड़ाई और बढ़ सकती है। लाल किताब के अनुसार केवल रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां का ही नमक खाना चाहिए।

किसी पापी व्यक्ति के यहां का नमक

किसी भी पापी व्यक्ति के यहां का नाम खाने से आप बचें। अगर आप किसी पापी इंसान के यहां का नमक खा लेते हैं तो आपको भी पाप चढ़ जाता है। इसलिए जो लोग पापी होते हैं उनसे आप ना दोस्ती करें और ना ही उनके यहां का नमक खाएं।

अनजान व्यक्ति के यहां का नमक

अगर आप किसी अनजान व्यक्ति के यहां पर जाते हैं तो आप उनके घर के नमक का सेवन ना करें। क्योंकि ऐसा करने से आपके ऊपर ग्रह चढ़ सकते हैं और आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

किसी से ना लें नमक का दान

 

अगर कोई व्यक्ति आपको नमक का दान दें तो आप उससे नमक का दान ना लें। वहीं अगर आपको किसी व्यक्ति से मजबूरी में नमक लेना पड़ जाता है तो आप उस व्यक्ति को नमक के पैसे दे दें। ऐसा करने से आप पर ग्रह नहीं चढ़ते हैं।

इन लोगों के यहां का नमक खाएं –

आप केवल उन्हीं लोगों के यहां का नमक खाएं, जिनको आप अच्छे से जानते हैं और जिनके साथ आपके संबंध अच्छे हैं। इसके अलावा जो लोग नेक हैं और संस्कारों का पालन करते हैं। आप उनके यहां का नमक भी बिना किसी डर के खा सकते हैं।

केवल करें सेंधा नमक का प्रयोग

सेहत के लिए सेंधा नमक को सबसे उत्तम माना जाता है। इसलिए आप केवल सेंधा नमक का प्रयोग करें। समुद्र नमक का अधिक सेवन करने से आपको ब्लड प्रेशर की शिकायत हो सकती है। इसलिए आप समुद्र नमक का सेवन करने से बचें। इसके अलावा आप खाने में अधिक नमक का प्रयोग ना करें ।

Back to top button