दिलचस्प

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद कप्तान डू प्लेसिस ने कहा- ‘हमारी जीत से भारत खुश होगा, क्योंकि…’

वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराया। दक्षिण अफ्रीका से मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया पाइंट टेबल पर नंबर वन से खिसक कर नंबर टू पर आ गई, जिसके बाद नंबर वन का ताज भारतीय टीम के सिर पर चढ़ा। जी हां, दक्षिण अफ्रीका ने जैसे ही ऑस्ट्रेलिया को हराया, वैसे ही भारतीय टीम टेबल पर नंबर वन हो गई। ऐसे में अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जिसको लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद इंटरव्यू में भारत को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसके बाद उनका बयान तेज़ी से वायरल हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी ओवर में ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 315 रन बनाए, जिसके बाद उसे 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने शतकीय पारी खेली, लेकिन मैच फिर भी साउथ अफ्रीका जीत गई।

फाफ डू प्लेसिस ने दिया ये बयान

वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका ने जाते जाते आस्ट्रेलिया को हरा दिया, जिसके बाद फाफ डू प्लेसिस ने खुश होकर एक बड़ा बयान दे दिया। फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि हमारी जीत से भारतीय टीम काफी ज्यादा खुश होगी, क्योंकि अब उसे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा, जोकि अपने पिछले तीनों मुकाबले हार गई है, जिसकी वजह से वह टीम अभी कमज़ोर हो गई है। ऐसे में सेमीफाइनल से फाइनल तक पहुंचने का रास्ता भारत के लिए आसान हो गया है।

इस टीम के बीच होगा फाइनल

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने फाइनल की टीम पर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस बार फाइनल इंग्लैंड और भारत के बीच होगा। साथ ही फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया अपने बड़े मुकाबले में काफी अच्छा खेलती है, जिसकी वजह से वे इस मुकाबले में इन्हीं में से किसी टीम का समर्थन करेंगे, क्योंकि ये टीम वर्ल्ड कप जीतने के लिए प्रबल दावेदार हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन इस वर्ल्ड में अच्छा नहीं रहा, जिसकी वजह से पूरी टीम निराश थी।

इमरान ताहिर की हुई विदाई

साउथ अफ्रीका की टीम ने भले ही इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन अपना आखिरी मुकाबला जीत कर इमरान ताहिर को यादगार तोहफा दिया। इस मैच में इमरान ताहिर ने 1 विकेट लिया, जिसके साथ ही उनका आखिरी वर्ल्ड कप खत्म हो गया। मैदान में इमरान ताहिर को वर्ल्ड कप के लिए फेयरवेल दी गई। हालांकि, इमरान ताहिर जैसे प्लेयर को पूरी दुनिया हमेशा याद रहेगी, लेकिन यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप था, जिसकी वजह से वे काफी ज्यादा निराश और दुखी भी नज़र आएं।

Back to top button