बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन एक्टर्स के हैं दो से ज्यादा बच्चे, इस अभिनेता के तो हैं 6 बच्चे

हर इंसान को पता है कि शादी के बाद बच्चे तो होने ही होते हैं और हर इंसान को अपनी संतान से बेहद प्यार होता है। वैसे भी बच्चे मासूम ही होते हैं लेकिन अगर ये बच्चे अपने हों तो फिर हमारी खुशी दोगुनी हो जाती है। सरकार इस मुहीम को चला रही है कि हमें एक या दो बच्चों से ज्यादा संतान नहीं रखनी चाहिए जिसे बहुत से लोग अपना भी रहे हैं लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे अभिनेता हैं जो इस रूल को फॉलो नहीं करते है और बॉलीवुड के इन एक्टर्स के हैं दो से ज्यादा बच्चे, जानते हैं इनमें आपके फेवरेट स्टार्स भी हैं.

बॉलीवुड के इन एक्टर्स के हैं दो से ज्यादा बच्चे

हमारे देश की जनसंख्या बढ़ रही है और ज्यादातर लोगों को लगता है कि ऐसा बेरोजगार या अनपढ़ लोग कर रहे हैं तो आप पूरी तरह से गलत हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉलीवुड के सभ्य और पॉपुलर एक्टर्स ने भी ऐसा किया है जब इनकी सबकी दो से ज्यादा संताने रही हैं तो चलिए डालते हैं एक नजर

आमिर खान

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर आमिर खान को हर काम में परफेक्शन पसंद होता है लेकिन पहली शादी संभाल नहीं पाए और साल 2000 में दूसरी शादी कर ली जिनसे उन्हें आजाद नाम का एक बेटा हुआ। हालांकि इसके पहले उनकी शादी साल 1986 में रीना दत्ता से हुई थी और इनसे इन्हें बेटी इरा खान और बेटा जुनैद हुए।

सैफ अली खान

छोटे नवाब एक्टर सैफ अली खान की पहली शादी अमृता से  हुई जिनसे इन्हें सारा अली खान और इब्राहिम अली खान नाम के दो बच्चे हैं। साल 2012 में इन्होंने करीना कपूर से शादी की और साल 2016 में इन्होंने एक बेटे तैमूर को जन्म दिया और फिर सैफ तीन बच्चों के पिता बने।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले एक्टर शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान से बहुत प्यार करते हैं। साल 1998 में आर्यन और साल 2001 में सुहाना के जन्म के बाद गौरी खान तीसरी बार मां सेरोगेसी के जरिए बनीं और उन्होंने तीसरे बेटे अबराम को जन्म दिया। शाहरुख अपने तीनों बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और उनका परिवार ही उनका गुरूर समझा जाता है।

संजय दत्तप

बॉलीवुड के बाबा कहे जाने वाले एक्टर संजय दत्त की पहली पत्नी से उनकी बेटी त्रिशला हैं। इसके बाद पहली पत्नी के देहांत के बाद इन्होंने दूसरी शादी की जो ज्यादा समय तक चल नहीं पाई। इसके बाद तीसरी शादी मान्यता दत्त के साथ की थी और इनसे संजू बाबा को दो बच्चे हुए।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड की ही-मैन कहे जाने वाले एक्टर ने पहली शादी 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी। इनसे इन्हें सनी, बॉबी, अजिता और विजेता देओल नाम के चार बच्चे हुए। फिर साल 1989 में धर्मेंद्र ने ड्रीम गर्ल प्रकाश कौर से शादी कर ली और इनसे इन्हें दो बेटियां एशा और अहाना देओल हुईं। मतलब धर्मेंद्र के 6 बच्चे हैं और वे सबसे बराबर का प्यार करते हैं।

Back to top button