राशिफल

Rashifal: इन तीन राशियों से समाप्त हुआ राहु केतु का अशुभ प्रभाव, अब मिलेंगी ढ़ेर सारी खुशियां

हम आपको गुरुवार 4 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 July 2019

माता लक्ष्मी की इन 5 राशियों पर बरसने वाली है कृपा, महीने के अंत में खुशखबरी के लिए तैयार रहें

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी यात्रा आरामदेह रहेगी। आपको नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। आमदनी बढ़ने के आसार हैं। आप धैर्य रखें। जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने या डिनर के लिए जा सकते हैं। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप को अच्छे स्वास्थ्य का सौभाग्य प्राप्त होगा। आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगें। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विरोधी व प्रतिद्वंदी नरम पड़ेंगे। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। अच्छे समय के बावजूद अपनी सेहत का ध्यान रखें। अच्छे कार्य की शुरुआत बड़ों के आशीर्वाद से करें। विदेश जाने की बाधा दूर हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सरकार की ओर से लाभ होने की संभावना है। आपका पुराना रोग उभर सकता है। आपके प्रियजनों का प्रेम एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ाने वाला साबित होगा। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाना हो सकता है। कुछ मुलाकातें आज फायदेमंद होंगी। कुछ नया कारोबार करने के लिए दिन अच्छा हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी खास नतीजे के इंतजार में धैर्य रखेंगे तो खुश होंगे। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है। आज का दिन बहुत खुशिहाली पूर्वक बीतेगा। दांपत्य जीवन में सुख संतोष की भावना अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटा लेंगे। आज ऑफिस के काम से रिलेटिड भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। भविष्य की प्रोजेक्ट बनाने के बारे में दिन आपका अच्छा साबित होगा। जीवनसाथी उसके साथ मिलकर कुछ बड़े काम करने वाले हैं। आपकी जीवनशैली ठीक रहेगी। आज व्यापार में नया काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा हैं। घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, स्वास्थ्य लाभ होगा। आज का दिन आपको बहुत धैर्य से बिताना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा। आज आपके आसपास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं। आप अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को कुछ भी उल्टा- सीधा कहने से बचें। थोड़ा संयम मे रहें। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। इस राशि के विवाहितों का भविष्य उज्जवल रहेगा। कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रेम सम्बंधो के लिए यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छा है। बेरोजगारी कुछ व्यक्तियों की दूर हो जाने वाली है। अकस्मात आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवन से जुड़े कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। सजग होकर सही मौके का इंतजार करें। अगर आप अपने काम को बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है। आज किसी भी काम में जल्दबाजी बाधा बनेगी। आज आपका दिन लवमेट के साथ दिन अच्छा बीतेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज अपने परिजन व पड़ोसियों से बहस करने से बचें क्योंकि कोई छोटी सी बहस भी बड़े झगड़े में परिवर्तित हो सकती है। अगर कहीं कोई अनबन या विवाद हुआ, तो आप अपनी बात भी ठीक ढंग से नहीं कह सकेंगे और सारे लोग आपको ही गलत समझेंगे। व्यापार धीमा चलेगा। आज अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। परिजनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। दफ्तर में काम में बॉस से वाहवाही मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मन अशांत रहेगा। आपके मन की दुविधापूर्ण स्थिति से आप असंतुष्ट रहेंगे। आर्थिक परिस्थितियां आपके पक्ष में रह सकती है। जीवनसाथी की तरफ से भरपूर समर्थन आपको मिल सकता है। जोखिम न उठाएं। संतान पक्ष की चिंता होगी। आज कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद भी मिल सकती है। खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी हो सकती है। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुंचा सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। घर पर लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा। आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। स्वास्थ्य, नौकरी, शिक्षा और यात्राओं के लिए समय अनुकूल है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है। किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। मित्र और सहकर्मी आपके प्रयासों में आप का समर्थन करेंगे। आपको अपने कार्य क्षेत्र में असीम विजय प्राप्त होने की संभावना है। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। आप-अपने परिचितों के साथ लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में संबंधो में गिरावट आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके साहस में वृद्धि होगी। आप के विरोधी शांत रहेंगे। शादी विवाह की वार्ता संभव है। आपको अपने गुरु की सलाह लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए। नफरत की भावना महंगी पड़ सकती है। गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं। तेजी से बदलते हुए विचार आपको परेशान कर सकते हैं।

आपने Rashifal 4 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भगवान शिव और गणेश जी पर भूलकर भी ना चढ़ाए ये फूल, अन्यथा झेलनी होगी परेशानियां

Back to top button