बॉलीवुड

48 की होने पर भी अब तक क्यों सिंगल बैठी हैं ‘लाडो’ की अम्माजी, मेघना मलिक ने खुद खोला राज

‘ना आना इस देश में लाडो’ सीरियल में अम्माजी का किरदार बड़ा ही फेमस हुआ था. इस रोल को मेघना मलिक नाम की एक उम्दा एक्ट्रेस ने निभाया था. 3 अक्टूबर 1971 में जन्मी मेघना मलिक 48 साल की हैं. हालाँकि इतनी उम्र हो जाने के बावजूद वे अभी तक सिंगल हैं. मेघना ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से अंग्रेज़ी में एमऐ किया हैं. इसके अलावा वे दिल्ली के फेमस एक्टिंग स्कूल NSD (नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा) की स्टूडेंट भी रह चुकी हैं. 1997 में ये डिग्री लेने के बाद मेघना काम की तलाश में सपनो की नगरी मुंबई आ गई थी. यहां उन्हें असली पहचान ‘ना आना इस देश में लाडो’ में अम्माजी का किरदार निभा कर मिली. मेघना झलक दिखला जा शो के सीजन 6 में भी आ चुकी हैं. जल्द ही वे बॉलीवुड फिल्म ‘मोक्ष से माया’ में दिखाई देने वाली हैं. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान मेघना ने एक इंटरव्यू भी दिया जिसमे उन्होंने अपनी सिंगल होने और फिट रहने के राज से पर्दा उठाया.

मेघना ने बताया कि वर्तमान में वे पूर्ण रूप से सिंगल हैं. वे कहती हैं कि मैंने अपने काम से ही शादी कर ली हैं. हालाँकि वे शादी में विशवास रखती हैं और उनका कहना हैं कि जब भी मुझे कोई सही पार्टनर मिल जाएगा तो मैं शादी कर लूंगी. वैसे फिलहाल उन्हें इस बात के चांस कम ही नज़र आ रहे हैं. मेघना का मानना हैं कि भगवान ने कही ना कही उनके लिए भी किसी को बनाया होगा. जब सही समय आएगा तो शायद उनकी शादी हो जाएगी. मेघना की इच्छा हैं कि उन्हें ऐसा पार्टनर मिले जो समझदार होने के साथ साथ मैच्योर भी हो.

इंडस्ट्री में कई सितारें ऐसे हैं जो अपनी ही फिल्ड का पार्टनर नहीं चाहते हैं लेकिन इस पर मेघना की राय कुछ और हैं. वे कहती हैं कि मैं इंसान का दिल और स्वाभाव देखती हूँ. मेरे लिए उसका प्रोफेशन ज्यादा मायने नहीं रखता हैं. बस हम दोनों के विचार आपस में मिलना जरूरी हैं. बाकी कर्म और भाग्य में विशवास रखती हूँ इसलिए भगवान ने चाहा तो मुझे भी कोई ना कोई मिल ही जाएगा. फिलहाल तो मैं काम में बहुत बीजी रहती हूँ इसलिए इस बारे में सोचती ही नहीं हूँ.

जब मेघना से उनके फिट रहने का राज जाना गया तो वे कहती हैं कि आपका शरीर के मंदिर होता हैं जिसका आपको पूर्ण रूप से ध्यान रखना चाहिए. आप चाहे कितने भी बीजी क्यों ना हो लेकिन खुद के शरीर के लिए आपको काम निकाल ही लेना चाहिए. काम की वजह से मैं रोजाना जिम तो नहीं जा पाती हूँ लेकिन रोजाना नियम से टहलती जरूर हैं. अभी बारिश का मौसम हैं तो बाहर नहीं जा पाती, इसलिए घर में ही घूम लेती हूँ.

बताते चले कि मेघना को रात में देर तक जागना या पार्टी वगैरह करना पसंद नहीं हैं. वे सुबह जल्दी उठने वाले लोगो में से हैं. उन्हें एक अनुशासन वाली जिंदगी जीना पसंद हैं. खाने में भी वे परहेज रखती हैं और ज्यादा तला या नमकीन इत्यादि नहीं खाती हैं. इसके अलावा वे जब भी बोर होती हैं या टेंशन में रहती हैं तो उसे दूर करने के लिए ट्रेवलिंग करती हैं.

Back to top button