Viral

इस राशि के लोगो को नहीं आता गुस्सा, हमेशा रहते हैं कूल

गुस्सा एक ऐसी चीज हैं जो जब आता हैं तो दिमाग कुछ देर के लिए काम करना बंद कर देता हैं. इस गुस्से में इंसान कई अजीबो गरीब या बेकार चीजें कर जाता हैं. गुस्से की वजह से कई रिश्ते टूट जाते हैं तो कुछ जेल तक पहुँच जाते हैं. गुस्सा आप से कुछ भी करवा सकता हैं. इसलिए अपने गुस्से को कंट्रोल में रखना जरूर आना चाहिए. हालाँकि गुस्से पर काबू रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती हैं. ये भी एक आर्ट यानी कला होती हैं. हालाँकि इसे हर कोई सिख भी नहीं सकता हैं. ये बचपन से ही आपके अंदर होती हैं. तभी तो हम लोगो को कहते हैं कि फलाना गुस्से वाला व्यक्ति हैं तो ढिंकाना शांत स्वाभाव वाला हैं. कहते हैं किसी व्यक्ति की राशि देख भी ये बताया जा सकता हैं कि वो गुस्से वाला हैं या नहीं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी राशि आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इसलिए हम इसी राशि के आधार पर आपको बताने जा रहे हैं कि किन लोगो को गुस्सा कम या ना के बराबर आता हैं. एक बात ध्यान रहे कि राशियों की यह लिस्ट 70 फीसदी लोगो पर ही अप्लाई होती हैं.

वृषभ:

इस राशि के लोग बड़े सरल स्वभाव के होते हैं. इन्हें लड़ाई झगड़ा बिलकुल पसंद नहीं होता हैं. इनका मन ज्यादातर समय शांत ही रहता हैं. ये कभी किसी का बुरा भी नहीं सोचते हैं. इनके अंदर सहने की शक्ति भी अधिक होती हैं. इन सभी कारणों की वजह से ये अपने गुस्से के ऊपर बहुत अच्छे से काबू रख लेते हैं. यदि इन्हें कोई बात बुरी लगती भी हैं तो ये उसे शांति से और बातचीत के माध्यम से सुलझाने का प्रयास करते हैं.

कन्या:

इनके जातक बड़े मिलनसार स्वाभाव के होते हैं. ये सभी के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना पसंद करते हैं. ये बड़े बातूनी भी होते हैं और अपनी बातचीत से किसी का भी दिल जित लेते हैं. ऐसी स्थिति में ये इतनी आसानी से गुस्सा नहीं होते हैं. इन्हें गुस्सा दिलाने के लिए आपको काफी मेहनत करना पड़ सकता हैं. ये शांत रहने वाले लोगो में से हैं. गुस्सा यदि आ भी जाए तो ये कड़वा घुट पी लेते हैं लेकिन खुल के इसे सबके सामने जाहिर नहीं करते है.

वृश्चिक:

यह लोग ज्यादातर मामलो में अपने काम से काम रखना पसंद करते हैं. नेचर की बात की जाए तो ये बड़े स्वीट होते हैं. इनकी बोली मीठी होती हैं. ये सभी के साथ बड़े प्यार और मान सम्मान से बात करते हैं. इसलिए रोज रोज गुस्सा होना इनकी फिदरत में नहीं होता हैं. यदि इन्हें कोई बात पसंद नहीं आती हैं तो गुस्सा होने कि बजाए ये रोने लग जाते हैं. इनका दिल बड़ा नाजुक होता हैं. इन्हें आप संवेदनशील भी कह सकते हैं.

तो दोस्तों ये थी वे राशियाँ जो बहुत कम गुस्सा करती हैं. हो सकता हैं दूसरी राशियों में भी आपको इस टाइप के लोग मिल जाए लेकिन इन तीन राशियों में इनका प्रतिसत ज्यादा होता हैं. यदि आपको अधिक गुस्सा आता हैं तो आप मेडिटेशन और योग ट्रॉय कर सकते हैं.

 

Back to top button