बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन फेमस डायरेक्टर्स की पत्नियों के प्रोफेशन और कमाई जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड फिल्मों को सुपरहिट कराने के पीछे जितना हाथ फिल्म के हीरो-हिरोइन का होता है, उतना ही हाथ फिल्म के डायरेक्टर का भी होता है। कहते हैं कि कहानी एक लेखक लिखता है, और उस लेखक के किरदारों में जान डालते हैं एक्टर्स, वहीं एक डायरेक्टर उन किरदारों को किस तरह से कब, कहां और कैसे पेश करना है जो दर्शकों के दिलों में उतर जाए ये काम करता है फिल्म का डायरेक्टर। तो किसी भी फिल्म के सफल और असफल होने के पीछे डायरेक्टर का भी उतना ही हाथ होता है, जितना फिल्म की कहानी और एक्टर्स का।

वैसे तो बॉलीवुड में कई नामी डायरेक्टर्स हैं, और उनके बारे में अमूमन सब जानते ही होंगे लेकिन उनकी पत्नियों के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। तो आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बॉलीवुड के ऐसे ही पॉपुलर डायरेक्टर्स के बारे में बताएंगे जिनकी पत्नियां कमाई के मामले में उनसे कम नहीं हैं। बल्कि उनकी पत्नियों के प्रोफेशन सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। तो चलिए डालते हैं एक नजर….

रोहित शेट्टी और माया मोरे

बॉलीवुड के एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाने वाले रोहित शेट्टी को तो हर कोई जानता हैं। उन्होंने अपने करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। रोहित शेट्टी की गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स , सिंघम, सिंघम रिटर्न्स और चेन्नई एक्प्रेस जैसी हिट फिल्में बॉलीवुड में धूम मचा चुकी हैं। वहीं अब बात करें रोहित शेट्टी की पत्नी की तो वो लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं। बता दें कि रोहित शेट्टी ने साल 2005 में माया मोरे से शादी कर ली थी। माया मोरे के प्रोफेशन की बात करें तो वो एक बैंकर हैं।  दोनों का एक 10 साल का बेटा भी है।

कबीर खान और मिनी माथुर

बॉलीवुड को चक दे इंडिया, एक था टाइगर जैसी हिट फिल्में देने वाले कबीर खान की गिनती भी बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में होती है। बता दें कि कबीर खान ने टीवी जगत की फेमस होस्ट मिनी माथुर सं शादी की है। बता दें कि मिनी कई शोज में बतौर होस्ट काम कर चुकी हैं।

अनुराग बासु और तानी

बॉलीवुड को ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ जैसी फिल्में देने वाले डायरेक्टर अनुराग बासु ने तानी से शादी की है। बता दें कि अनुराग बासु अक्सर ही खबरों में बने रहते हैं लेकिन उनकी पत्नी लाइम लाइट से काफी दूर रहती हैं। वहीं तानी के प्रोफेशन की बात करें तो व मल्टीमीडिया और एडवर्टाइजिंग फील्ड में हैं। अनुराग से तानी की मुलाकात गुवाहटी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म के शूट के दौरान हुई थी, उस वक्त तानी अनुराग की बॉस हुआ करती थी। लेकिन तभी से दोनों के बीच प्यार की शुरूआत हो गई थी।

विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा चोपड़ा

विधु चोपड़ा का नाम भी बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स की लिस्ट में शामिल है। बात करें विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी अनुपमा चोपड़ा एक लेखक, पत्रकार, फिल्म क्रिटिक और डायरेक्टर हैं। बता दें कि अनुपमा ने हिंदी सिनेमा पर कई किताबें भी लिखी हैं।

आशुतोष गोवारिकर और सुनीता मुखर्जी

आशुतोष गोवारिकर ने बॉलीवुड को लगान और स्वदेश जैसी बेहतरीन फिल्मों से नवाजा हैं। बॉलीवुड में उनकी गिनती भी टॉप डायरेक्टर्स की लिस्ट में होती हैं। वहीं बात करें उनकी वाइफ सुनीता मुखर्दी की तो बता दें कि वो एक प्रोड्यूसर हैं। इतना ही नहीं वो बॉलीवुड डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बहन भी हैं।

विशाल और रेखा भारद्वाज

विशाल को बॉलीवुड में अपनी असल पहचान फिल्म ओमकारा, कमीने, 7 खून माफ और इश्किया से मिली थी। बता दें कि जितना लोग विशाल को जानते हैं उतनी ही फेमस उनकी वाइप रेखा भी हैं। रेखा बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर हैं। रेखा की पहली एलबम ‘इश्क-इश्क’ साल 2002 में आई थी। इतना ही नहीं रेखा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में हिट सॉन्ग गाए हैं। बॉलीवुड में रेखा की सिंगिग स्टाइल को लोग काफी पसंद करते हैं।

नितेश और अश्विनी अय्यर तिवारी

बॉलीवुड के डायरेक्टर नितेश की शादी अश्विनी अय्यर से की थी। बता दें कि अश्विनी एक पॉपुलर एडवर्टाइजिंग एजेंसी लियो बर्नेट में 15 साल काम कर चुकी हैं जो भारत और एशिया में स्टोरी टेलिंग का सबसे बड़ा ब्रांड माना जाता है। अश्विनी ने लगभग 100 कर्मशियल और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्लाइंट्स को क्रिएटिव सोल्युशन्स दिए हैं और इस प्रोफेशन के बाद अश्विनी ने साल 2016 में अपनी पहली फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ डायरेक्ट की थी। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था।

Back to top button