राजनीति

बराक ओबामा बोलें – अमेरिका का अगला राष्ट्रपति होगा हिंदू! पीएम मोदी सबसे सर्वश्रेष्ठ!

नई दिल्ली – बुधवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के रुप में अपनी अंतिम प्रेस काफ्रेंस के दौरान अमेरिका में नस्लीय विभिन्नता पर चर्चा में बराक ओबामा से सवाल किया गया कि क्या उन्हें लगता है कि अमेरिका में फिर कोई ब्लैक राष्ट्रपति बन सकता है। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति कोई महिला, कोई हिन्दू, या कोई यहूदी या लैटिन अमेरिकी भी हो सकता है। गौरतलब है कि बराक ओबामा अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति हैं। Hindu president in America.

अमेरिका ने सबको मौका देना जारी रखा है –

Hindu president in America

ओबामा बुधवार को व्हाइट हाउस में अपनी अंतिम प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिका में नस्लीय विभिन्नता पर चर्चा के दौरान उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्हें लगता है कि फिर से यूएस में कोई ब्लैक प्रेसिडेंट हो सकता है। जिसके जवाब में ओबामा ने कहा, “सच तो ये है कि हमने सभी को मौके देते रहना जारी रखा है। और हम आगे भी ऐसा करते रहेंगे जिससे जल्द ही यूएस को वुमन प्रेसिडेंट भी मिलेगी। यह भी हो सकता है कि अमेरिका में आने वाले समय में कोई हिंदू प्रेसिडेंट हो।”

हिंदू भी बन सकता है अमेरिका का राष्‍ट्रपति –

Hindu president in America

ओबामा ने आगे कहा कि, ‘मुझे लगता है कि हम जल्द ही हर जाति और हर आस्‍था वाले योग्‍य लोगों को आगे बढ़ते हुए देखने वाले हैं, क्‍योंकि यही अमेरिका की ताकत है।’ जब किसी पत्रकार ने ओबामा से पूछा कि डोनाल्‍ड ट्रंप को इतने वोट क्‍यों मिले। तो इसके जवाब में ओबामा ने हंसते हुए कहा, ‘मुझे तो शक है कि एक समय में अमेरिका में मिले-जुले राष्‍ट्रपतियों का एक ऐसा झुंड होगा जिसे कोई भी पहचान नहीं पाएगा।’ ओबामा ने आगे कहा, ‘बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्‍होंने नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को सिर्फ इसलिए वोट दिया क्‍योंकि उन्‍हें लगने लगा था कि वे भुला दिए गए हैं।’

ओबामा ने पीएम मोदी को फोन कर दी बधाई –

Hindu president in America

राष्ट्रपति के रुप में अपने अंतिम दिन में ओबामा ने अपने सबसे प्रिय मित्र पीएम मोदी को फोन किया है साझा आर्थिक और सुरक्षा प्राथमिकताओं की दिशा में हुई प्रगति पर चर्चा की। आपको बता दें कि ओबामा दुनिया के पहले नेता थे जिन्‍होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को मिली शानदार जीत पर सबसे पहले बधाई दी थी और उसी बातचीत में ओबामा ने पीएम मोदी को व्‍हाइट हाउस आने के लिए निमंत्रण दिया था। सितंबर 2014 में दोनों नेताओं की व्‍हाइट हाउस में पहली मुलाकात के बाद से दोनों नेताओं के बीच कुल आठ मुलाकातें हुईं हैं जो भारत और अमेरिकी नेताओं के बीच होने वाली मुलाकातों में एक रिकॉर्ड था।

Back to top button