बॉलीवुड

बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड की इस फिल्म में आर्यन खान करने वाले हैं काम,पिता शाहरूख भी होंगे साथ

बॉलीवुड में इन दिनों एक के बाद एक स्टार किड्स फिल्मों में अपना डेब्यू कर रहे हैं। बीते साल से लेकर के इस साल तक कई स्टार किड्स ने अपना डेब्यू किया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी सफलता के झंडे गाड़े। बता दें कि जहां कुछ स्टार किड्स बॉलीवुड में अपनी एंट्री कर चुके हैं वहीं कुछ स्टार किड्स की एंट्री का लोग तहेदिल से इंतजार कर रहे हैं। इस लिस्ट में वैसे तो कई स्टार किड्स के नाम शामिल हैं जिसमें सुहाना खान, शनाया कपूर, नव्या नवेली, खुशी कपूर लेकिन अब वो फिल्मों में अपनी एंट्री करने जा रहा है वो हैं बॉलीवुड के किंग खान के बेटे आर्यन। जी हां आर्यन जल्दी ही बॉलीवुड नहीं बल्कि एक हॉलीवुड फिल्म से अपनी एंट्री इस इंडस्ट्री में करने जा रहे हैं। लेकिन इस फिल्म में आपको आर्यन दिखाई नहीं देंगे बल्कि सुनाई देंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसी फिल्म हुई तो चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है।

द लायन किंग, डिजनी की ये बाप-बेटे की फिल्म एक बार फिर से भारत में एक नया इतिहास रचने के लिए तैयार है। जी हां देश के कई स्टूडियोज जो काम नहीं कर पाए वो कारनामा डिजनी ने कर दिखाया है। आर्यन की फिल्मों में एंट्री का इंतजार दर्शक काफी लंबे समय से कर रहे हैं और जो अब पूरा होता दिख रहा है। बता दें कि इस फिल्म में सिर्फ आर्यन ही नहीं बल्कि शाहरूख खान भी अपनी आवाज दे रहे हैं। आज से तकरीबन 3 साल पहले डिजनी की फिल्म कहानी द जंगल बुक को नए अवतार में पेश कर भारत में कामयाबी का स्वाद चख चुकी अंतर्राष्ट्रीय कंपनी डिजनी एक बार फिर से अपनी फिल्अम फिल्म द लायन किंग का नया भाग अगले महीने रिलीज करने को तैयार है।

बता दें कि इस फिल्म में डिजनी एनीमेशन की बिल्कुल नई तकनीक का इस्तेमाल करने वाली है। फिल्म की कहानी होगा जंगल के राज मुसाफा और उनके बेट सिम्बा की। फिल्म के हिंदी संस्करण में जहां मुसाफा को शाहरूख खान अपनी आवाज देंगे वहीं आर्यन की आवाज सिम्बा के तौर पर सुनाई देगी। जब शाहरूख खान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि,‘द लॉयन किंग ऐसी फिल्म है जिस पर मेरा पूरा परिवार फिदा रहा है। हमारे दिल में इस फिल्म के लिए हमेशा एक खास जगह रही है। एक पिता के तौर पर मैं मुफासा के किरदार को शिद्दत से महसूस कर सकता हूं और जिस तरह का रिश्ता वह अपने बेटे के साथ साझा करता है, वह मेरे दिल के बहुत करीब है। लॉयन किंग की विरासत समय से परे है और इस कालजयी कहानी के नए अवतार में अपने बेटे आर्यन के साथ काम करना ही इसे मेरे लिए बहुत खास बना देता है। हम सबसे ज्यादा इस बात से उत्साहित हैं कि अबराम इस फिल्म को देखने वाला है।’

ये फिल्म गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के बाद ही रिजील की जाएगी। शाहरुख और आर्यन को इस फिल्म के लिए लेने के बारे में बात चलने पर डिजनी इंडिया के स्टूडियो एंटरटेनमेंट हेड बिक्रम दुग्गल कहते हैं, ‘डिजनी की शुरू से ये खासियत रही है कि हम पीढ़ियों पर असर डालने वाली कालजयी कहानियां दर्शकों के लिए बनाते रहे हैं और द लॉयन किंग इस विरासत की सबसे बढ़िया उदाहरण है। इस फिल्म को डिजनी ने बिल्कुन नई संकल्पनाओं के साथ फिर से बनाया है और हमारा इरादा है कि हम इस कहानी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें। इस कहानी को जब हिंदी में पेश करने की चर्चा शुरू हुई तो हमें इसके मुख्य किरदारों मुफासा और सिम्बा की आवाजों के लिए शाहरुख खान और आर्यन से बेहतर दूसरा कोई नहीं नजर आया।’

बता दें कि ये कई पहली बार नहीं हैं जब आर्यन खान किसी फिल्म में अपनी आवाज देने जा रहे हैं, इससे पहले भी 7 साल की उम्र में उन्होंने डिजनी की ही एक और फिल्म द इनक्रेडिबल्स के हिंदी संस्करण में एक छोटे बच्चे के रोल के लिए डबिंग की थी, और तब शाहरूख ने फिल्म के लीड रोल को अपनी आवाज दी थी। द लॉयन किंग पहली बार 1994 में रिलीज हुई थी।

Back to top button