दिलचस्प

कौन हैं मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली सुमन राव ? देखिए इनकी ग्लैमरल तस्वीरें

हर साल हमें मिस इंडिया के तौर पर एक से बढ़कर एक खूबसूरत लड़की मिलती है जो बाद में फिल्मी दुनिया में अपना परचम लहराती हैं. इनमें प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता, दिया मिर्जा जैसी कई अभिनेत्रियां शामिल हैं. साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर को भी अक्षय कुमार के साथ फिल्म में लीड एक्ट्रेस का मौका मिल गया. अब मिली हैं मिस इंडिया 2019 की विनर जिनका नाम सुमन राव है और उन्होने इस खिताब को जीतकर अपने आने वाले करियर की शुरुआत कर दी है. कौन हैं मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली सुमन राव ? इनके बारे में आपको भी जानना चाहिए.

कौन हैं मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली सुमन राव ?

राजस्थान की रहने वाली सुमन राव को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 के खिताब से नवाजा गया है. इसका आयोजन मुंबई के वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में शनिवार को किया गया था. 23 साल की सुमन ने थाईलैंड में होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भी भाग लिया है और वहां पर वे भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. सुमन ने एक इंटरव्यू में खुद बताया, ‘जब आप खुद को जीवन में एक खास लक्ष्य के लिए समर्पित कर देते हैं तो आपके शरीर की नस-नस आपकी जीत के लिए उसी दिशा में काम करना शुरु कर देती है.’ जैसा कि आप जानते हैं कि सुमन राव सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और वह आए दिन अपनी नई पोस्ट भी शेयर करती रहती हैं. मिस इंडिया बनने के बाद उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट्स सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

23 नवंबर, 1996 को सुमन का जन्म राजस्थान में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुमन स्पोर्ट्स में भी नंबर-1 हैं और बास्केट बॉल उनके पसंदीदा खेलों में एक है. मिस इंडिया बनने से पहले वो बास्केट बॉल के कई मैच खेल चुकी हैं. मिस इंडिया बनने से पहले सुमन राव मिस नवी मुंबई 2018 की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं. मुंबई में सुमन अफरोज शाह की अगवानी में समुद्री बीच की सफाई करने में भी मदद कर चुकी हैं. सुमन राव सोशल वर्क करने में आगे रहती हैं और उन्होंने चाइल्ड हेल्प फाउंडेशन में अब तक 80 हजार रुपये के लगभग की राशि लोगों से चैरिटी में जमा कराई है. सुमन राव ने सीए (चार्टेड अकाउंटेड) की पढ़ाई की है और इसके अलावा मॉडलिंग में भी सक्रिय रहती थीं.

फेमिना मिस इंडिया 2019 कार्यक्रम में रेमो डिसूजा, हुमा कुरैशी, चित्रांगदा सिंह, फैशन डिजाइनर फाल्गुनी शेन पीकॉक और भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री जैसे सितारे शामिल हुए थे. कार्यक्रम के दौरान कटरीना कैफ, विक्की कौशल और मौनी रॉय जैसे फिल्मी सितारों ने अपने डांस परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता. बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर और मनीष पॉल ने इस कार्यक्रम को होस्ट किया था.

Back to top button