बॉलीवुड

सिर्फ शाहिद ही नहीं इन सितारों ने भी किरदार के लिए बढ़ाया था वजन, सभी की फिल्में रहीं सुपरहिट

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकार हैं जो अपने किरदार को पर्दे पर निखारने और दर्शकों के दिलों में उतरने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. कोई अपना बाल गंवाता है कोई बालों को बढ़ाता है. किसी को मोटा होना पड़ता है तो किसी को जरूरत से ज्यादा स्लिम होना पड़ता है. एक फिल्म में करोड़ों रुपये लेने के पीछे उनकी खूब सारी मेहनत होती है और आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताएंगे सिर्फ शाहिद ही नहीं इन सितारों ने भी किरदार के लिए बढ़ाया था वजन, जिन्होंने अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए ज्यादा मेहनत की.

सिर्फ शाहिद ही नहीं इन सितारों ने भी किरदार के लिए बढ़ाया था वजन

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में कैरेक्टर के लिए फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन का कल्चर चलने लगा है, हालांकि यह बहुत मुश्किल होता है लेकिन कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने किरदार में फिट बैठने के लिए अपना वजन बढ़ाया और फिर घटाया है. उन्ही के बारे में आज हम आपको बताएंगे.

शाहिद कपूर

21 जून को रिलीज होने वाली फिल्म कबीर सिंह में आप शाहिद कपूर का एक खास अंदाज देखेंगे. फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया है. इस ही फिल्म में उनके वजन घटाया भी है और बढ़ाया भी. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस कियारा भी नजर आएंगी.

भूमि पेडनेकर

साल 2015 में आई फिल्म जोर लगाकर हईस्सा आई थी जिसमें आयुष्मान खुराना के अपोजिट भूमि पेडनेकर थीं. इस फिल्म से उन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके लिए उन्होने अपना 15 किलो वजन बढ़ाया था. तभी ये फिल्म उन्हें मिल पाई थी लेकिन 1 साल में ही उन्होने अपना वजन कम भी कर लिया. फिल्म सुपरहिट हुई थी और उनके किरदार को खूब पसंद किया गया था.

सुल्तान

साल 2016 में आई फिल्म सुल्तान के लिए सलमान खान ने 20 किलो वजन बढ़ाया था. फिल्म में सलमान ने हरियाणा के रेसलर की भूमिका निभाई थी. फिर 6 महीने में उन्होने इतना ही वजन कम भी किया था क्योंकि उन्हें फिल्म टाइगर जिंदा है की शूटिंग करनी थी.

आमिर खान

साल 2016 के अंत में आई फिल्म दंगल ने बॉक्स-ऑफिस पर दंगल मचा दिया था. फिल्म में आमिर खान ने गीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट का किरदार निभाया था. इसके लिए उन्होंने 27 किलो वजन बढ़ाया था और फिर उन्हें फिल्म ठग्स सीक्रेट सुपरस्टार के लिए अपना वजन घटाना भी था जिसमें वे यंग दिख सकें.

विद्या बालन

फिल्म डर्टी पिक्चर के लिए एक्ट्रेस विद्या बालन ने 12 किलो वजन बढाया था. फिल्म में विद्या ने सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

Back to top button