राशिफल

कठोर, नर्म या मस्तमौला हैं आप ? राशि अनुसार जाने व्यक्ति का स्वभाव

आपके पास दुनियांभर की सारी दौलत ही क्यों ना हो लेकिन आप उससे अपने लिए इज्जत एवं मान सम्मान कभी नहीं खरीद सकते हैं. ये आपको सामने वाले से तभी मिलता हैं जब आप उनके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं. हम ये भी कह सकते हैं कि हर इंसान के व्यवहार और पर्सनालिटी का संबंध उनके दिल से होता हैं. उनका दिल दूसरों के लिए कितना बड़ा और नेक हैं ये टी करता हैं कि उनका नेचर कैसा होता हैं. आपका दिल आपके बारे में बहुत कुछ कहता हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि आप राशि के अनुसार भी ये जान सकते हैं कि कोई व्यक्ति अच्छे या बुरे कैसे दिल का हैं. इसके साथ ही उनका दिल उनके व्यक्तित्व को भी दर्शाने का काम करता हैं. तो चलिए फिर इस बारे में थोड़ा और विस्तार से जान लेते हैं.

मेष: इस राशि के लोग नेक दिल वाले होते हैं. इनके दिल में दूसरों के लिए दया की भावना बहुत होती हैं. ये एक बार दिल से किसी को अपना मान ले तो उसके लिए जान तक दे सकते हैं.

वृषभ: ये दयालु दिल वाले होते हैं. इनका दिल बहुत बड़ा होता हैं. ये दान, धर्म और दूसरों की मदद में विश्वास रखते हैं.

मिथुन: इनका दिल साफ़ होता हैं. ये अपने दिल में कोई भी बात छिपा के नहीं रखते हैं, जो दिल में होता हैं वहीं जुबान पर भी होता हैं.

कर्क: इनके जातक केयरिंग नेचर वाले होते हैं. इनका दिल सबकी परवाह करता हैं. ये हमेशा अपने से ज्यादा दूसरों के भले का सोचते हैं.

सिंह: इनका दिल प्यार से भरा होता हैं. इनके करीबी लोगो के लिए इनके मन में बहुत मोहब्बत होती हैं. ये सभी से प्रेम भाव से बोलते हाँ.

कन्या: ये खुले और साफ़ दिल के व्यक्ति होते हैं. इनके मन में किसी के प्रति कोई बुरी भावना नहीं होती हैं. ये दूसरों को जल्दी माफ़ भी कर देते हैं.

मकर: इन्हें आप अच्छा और बुरा दोनों ही दिल का कह सकते हैं. दोस्तों के लिए ये साफ़ और बड़े दिल वाले होते हैं जबकि दुश्मनों के प्रति इनका दिल कठोर होता हैं.

धनु: इनका दिल लिमिटेड लोगो के लिए ही धड़कता हैं. अर्थात ये सिर्फ अपने करीबी लोगो का भला सोचते हैं. किसी अंजान या दूर के व्यक्ति से इन्हें कोई लेना देना नहीं होता हैं.

वृश्चिक: इनका दिल बड़ा विचलित रहता हैं. ये अपने विचार और हाव भाव लगातार बदलते रहते हैं. इसलिए इनका कोई निश्चित व्यवहार भी नहीं होता हैं.

तुला: ये थोड़े कठोर दिल के होते हैं. इन्हें आप इतनी आसानी से नहीं मना पाते हैं. इनके दिल को जितना बहुत मुश्किल होता हैं.

कुंभ: ये मस्तमौला दिल वाले होते हैं. ये किसी के साथ भी अच्छे से घुल मिल जाते हैं और उन्हें अपना दोस्त बना लेते हैं. ये मस्तीखोर होते हैं और लाइफ एन्जॉय करते हैं.

मीन: ये विनम्र दिल वाले होते हैं. इनका दिल बहुत जल्दी पिघल जाता हैं. ये किसी को मुसीबत में नहीं देख सकते हैं और उसकी मदद को हमेशा आगे रहते हैं.

नोट: ये सभी बातें 70 फीसदी तक इन राशि के लोगो के लिए सही होती हैं. शायद कुछ लोग इस तरह के दिल के ना भी हो.

Back to top button