दिलचस्प

रेखा ने कबूला अमिताभ बच्चन के लिए अपना प्यार, कहा- मैं उनसे प्यार करती हूं, फर्क नहीं पड़ता..

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वर्तमान में बिग बी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बीता रहे हैं. वह आये दिन अपनी पोती आराध्या के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. लेकिन जैसा कि आप जानते हैं सदी का ये महानायक एक समय में जया से नहीं बल्कि रेखा से प्यार करते थे और उन्हीं से शादी करना चाहते थे लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि ऐसा हो नहीं पाया. हालांकि, शादी के बाद भी रेखा और अमिताभ का अफेयर खूब सुर्खियों में रहा था और जब एक बार सिमी ग्रेवाल ने अपने शो Rendezvous with Simi Garewal में रेखा से जया बच्चन और अमिताभ बच्चन को लेकर सवाल किये तो उन्होंने इसका जवाब बहुत बेबाकी से दिया. जब सिमी ने रेखा से उनके और जया बच्चन के रिश्ते के बारे में पूछा तो रेखा ने कुछ यूं जवाब दिया.

ऐसा था रेखा का जवाब

रेखा ने सिमी के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि एक महिला होने के नाते जया कोई बेचारी और इंसेक्योर महिला हैं”. इस पर सिमी ने कहा, “हां, एक महिला तभी सुरक्षित महसूस करती है जब आदमी (पति) उसे सुरक्षित महसूस कराता है.”. इस सवाल से सिमी जया और अमिताभ के रिश्ते की तरफ इशारा कर रही थीं. रेखा ने इसका जवाब देते हुए कहा, “नहीं, ऐसा जरूरी नहीं”.

कहा- अभी भी करती हूं प्यार

वहीं जब सिमी ने रेखा से उनके और अमिताभ के रिश्ते के बारे में पूछा तो रेखा का जवाब था, “मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोचते हैं. मैं उन्हें अपने लिए प्यार करती हूं किसी को दिखाने के लिए नहीं. मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे, लोग बोलते हैं कि बेचारी रेखा पागल है उस पर, लेकिन मुझे कोई फर् नहीं पड़ता कि कौन क्या सोचता है”.

शूटिंग के दौरान बढ़ी थीं नजदीकियां

बता दें, कभी अमिताभ और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी हुआ करती थी. ऑनस्क्रीन हिट होने के बाद वह रियल लाइफ में भी एक दूसरे के करीब आ गए थे. लेकिन मजबूरियों के चलते उन्हें अलग होना पड़ा. दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग से बढ़नी शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ नजर आये. दर्शकों को रेखा और अमिताभ की जोड़ी खूब पसंद आई. कुछ लोग तो रियल लाइफ में भी दोनों को साथ देखना चाहते थे. लेकिन हालात कुछ ऐसे बने कि अमिताभ और रेखा को ब्रेकअप करना पड़ा.

लगाती हैं अमिताभ के नाम का सिंदूर

दरअसल, जब अमिताभ रेखा के प्यार में पड़े उनकी शादी जया बच्चन से हो चुकी थी. शादी के बाद भी दोनों एक-दूसरे के करीब रहे. मानने वाले ये भी मानते हैं कि जया से पहले रेखा और अमिताभ की शादी हुई थी. उनका मानना है कि दोनों ने ये शादी सबसे छुप के रचाई थी. यही एक कारण है कि रेखा आज भी मंगलसूत्र पहनती हैं और अपने मांग में सिंदूर भी लगाती हैं.

पढ़ें अमिताभ ऐश्वर्या सहित बॉलीवुड की ये 10 जोड़ियाँ फिल्म में भाई-बहन बनने के बाद लड़ा चुकी हैं इश्क

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे लाइक और शेयर जरूर करें. आर्टिकल पर अपनी राय देना न भूलें.

Back to top button