बॉलीवुड

22 सालों के बाद इतनी बदल गई है ‘बॉर्डर’ की स्टारकास्ट, देखिए इनका तब और अब का लुक

हर साल बॉलीवुड में करीब हजार फिल्में बनती हैं जिनमें से कुछ बंद हो जाती हैं तो कुछ आधी बनी होती हैं. हर फिल्म की अपनी समय सारणी होती है और उसी के हिसाब से हर इंसान चलता है. दिन महीने और साल बदलते हैं लेकिन कुछ चीडों की याद हमेशा नबी रहती है औऱ इसे बनाए रखना चाहिए बस. यहां हम बात 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म बॉर्डर की करने जा रहे हैं जिसे रिलीज हुए 22 साल हो गए हैं लेकिन आज भी लोग इसे बेहद पसंद करते हैं. 22 सालों के बाद इतनी बदल गई है ‘बॉर्डर’ की स्टारकास्ट, सभी का चेहरा बिल्कुल बदल गया है.

22 सालों के बाद इतनी बदल गई है ‘बॉर्डर’ की स्टारकास्ट

आज भी देशभक्ति मौकों पर लोग बॉर्डर फिल्म देखना नहीं भूलते हैं जो साल 1997 में आई थी और भारत-पाकिस्तान के बीच हुए वॉर पर आधारित थी. फिल्म जेपी दत्ता ने बनाया था और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हो गई थी. फिल्म के ना सिर्फ गाने सुपरहिट थे बल्कि कहानी और डायलॉग्स भी बेमिसाल लिखे गए थे. 13 जून को इस फिल्म को 22 साल हो जाएंगे तो चलिए एक नजर डालते हैं इसकी स्टारकास्ट पर.

सनी देओल

फिल्म में सनी देओल ने मेजर कुलदीप सिंह चांदपुरी का किरदार निभाया और फिल्म में सनी पाजी का ‘मथुरा दास’ वाला डायलॉग आज भी अक्सर कई लोग मजाकिया लहजे में ऑफिस में छुट्टी के लिए इस्तेमाल करते हैं.

सुनील शेट्टी

फिल्म में सुनील शेट्टी ने कैप्टन भैरों सिंह का किरदार निभाया था जो अपनी मिट्टी से बहुत प्यार करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने उस वक्त करीब 40 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया और इसके बाद भी फिल्म ने कमाई की.

अक्षय खन्ना

फिल्म में अक्षय खन्ना ने लेफ्टिनेंट धर्मवीर सिंह का बेहतरीन रोल किया था. फिल्म का गाना ‘संदेशे आते हैं’ सुपरहिट हुआ था और आज भी 15 अगस्त हो या 26 जनवरी ये गाना जरूर बजता है.

पूजा भट्ट

फिल्म में पूजा भट्ट ने कमला का किरदार निभाया था जिसे लेफ्टिनेंट धर्मवीर सिंह से प्यार हो जाता है. मगर शादी से पहले ही शहीद हो जाते हैं और आपको बता दें पूजा भट्ट के किरदार को लोगों ने पसंद किया था.

पुनीत इस्सर

पुनीत इस्सर ने फिल्म में सूबेदार रतन सिंह का किरदार किया था और फिल्म में एक फौजी के जीवन को फौजी के नजरिए से पेश किया गया. पुनीत का किरदार दमदार था और उन्होंने अपने किरदार को अच्छे से निभाया था.

राखी गुलजार

फिल्म में राखी ने लेफ्टिनेंट धर्मवीर सिंह (अक्षय खन्ना) की मां का किरदार किया था. फिल्म में प्यार के रंगों को भी काफी खूबसूरती से दिखाया गया और ना सिर्फ पत्नी बल्कि मां के किरदार पर भी काफी मेहनत हुई थी.

तब्बू

फिल्म में तब्बू ने मेजर कुलदीप सिंह की पत्नी का रोल किया था. फिल्म में तब्बू का कम लेकिन दमदार किरदार था जिससे तब्बू की एक्टिंग ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था.

Back to top button