बॉलीवुड

इस एक्टर से दिल टूटने पर डिप्रेशन में चली गई थी कटरीना कैफ, फिर ये काम कर खुद को संभाला था

जब किसी का दिल टूटता हैं तो उसे बहुत दुःख होता हैं. ब्रेकअप होने के बाद कुछ लोग इसे भूल जाते हैं और लाइफ में आगे बढ़ जाते हैं, हालाँकि सभी के लिए ऐसा करना आसान नहीं होता हैं. बहुत से ऐसे होते हैं जो अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका को भुला नहीं पाते हैं. इस वजह से वे डिप्रेशन में चले जाते हैं और उनकी लाइफ की क्वालिटी खराब होने लगती हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ के साथ भी हुआ था. जरा सोचिए कटरीना जैसी खुबसुरत, अमीर और फेमस लड़की भी दिल टूटने के बाद डिप्रेशन में जा चुकी हैं. ये बात उन्होंने खुद हाल ही में फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू में काबुली हैं. इस इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया हैं कि कैसे ब्रेकअप के बाद होने वाले डिप्रेशन को दूर किया जा सकता हैं. कटरीना की ये टिप्स आपके भी काम आ सकती हैं.

दरअसल कटरीना का जब रणबीर कपूर से ब्रेकअप हो गया था तो उसके बाद वे काफी मायूस हो गई थी. ऐसे में इस डिप्रेशन से बाहर निकलने में उन्होंने किताबों का सहर लिया. उन्होंने बुक्स को अपना अकेलेपं का साथी बना लिया. जैसे जैसे कटरीना अच्छी किताबें पढ़ती चली गई वैसे वैसे उनका डिप्रेशन भी कम होता चला गया.

उन्हें इन किताबों से काफी मोटिवेशन भी मिला. ये किताबें उन्हें उम्मीद की एक नई किरण दिखाती थी. कहने का तात्पर्य ये हैं कि यदि आप खुद को तन्हा या उदास महसूस कर रहे हैं तो किसी नई होबी (शौक) को अपना लीजिये. आप चाहे तो अपने करियर पर भी फोकस कर सकते हैं. जब आप खुद को किसी काम में व्यस्त रखते हैं तो डिप्रेशन अपने आप ही चला जाता हैं.

कटरीना ने एक और दिलचस्प बात ये बताई कि रणबीर, सलमान इत्यादि से ब्रेकअप होने के बाद भी वो उनके साथ एक अच्छी दोस्ती वाला रिश्ता रखती हैं. कटरीना इस बात को समझाते हुए कहती हैं कि आप जिस व्यक्ति के साथ पहले रिश्तें में रह चुके हैं आपको उसकी रिस्पेक्ट करनी चाहिए. यदि आप उनके प्रति मन में कोई बुरी भावना रखेंगे या उनसे बातचीत नहीं करेंगे तो आप उन्हें भुला भी नहीं पाएंगे. इसके विपरीत यदि आप इस ब्रेकअप की बात को स्वीकार कर सामने वाले के डिसीजन की रिस्पेक्ट करते हैं तो इस डिप्रेशन से बाहर निकलने में बड़ी आसानी होती हैं.

कटरीना बताती हैं कि ऐसे समय में आपको खुद से प्यार करना आना चाहिए. इस ब्रेकअप की वजह से अपनी जिन्दगी बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं रह जाता हैं. लाइफ में आपको और भी कई मौके मिलते हैं. हर किसी को ऐसी स्वस्थ और लंबी जिन्दगी जीने का मौका भी नहीं मिलता हैं. इसलिए हमें इसका पूर्ण लाभ उठाना चाहिए.

बताते चले कि कटरीना के अलावा बॉलीवुड की और भी कई एक्ट्रेस इस तरह के डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं. दीपिका पादुकोण से लेकर आलिया भट्ट तक इस बात को पब्लिक में स्वीकार भी कर चुकी हैं. वर्कफ्रंट की बात करे तो कटरीना और सलमान की ‘भारत’ इन दोनों बॉक्स ऑफिस पर बहुत शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. कटरीना जल्द ही अक्षय कुमार के साथ ‘सूर्यवंशी’ फिल्म में दिखाई देंगी.

Back to top button