हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

Video: Smriti Irani का विशेष इंटरव्यू, 30 साल के बाद हुआ ये पहली बार, जो सोनिया जी न कर पाई लगातार

केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर प सभी मंत्री अपने अपने विभागों की उपलब्धियों को जनता के सामने रख रहे हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री Smriti Irani भी अपने मंत्रालय का 2 साल का लेखा जोखा पेश कर रही हैं। उन्होने एक इंटरव्यू में अपने दो साल के काम काज के बारे में जानकारी दी। शिक्षा के क्षेत्र में उठाए गए कदमों से लेकर यूनिवर्सिटीयों में हाल में हुए विवादों तक पर अपनी राय रखी।

देश की शिक्षा नीति पर बोलते हुए Smriti Irani ने कहा कि देश की शिक्षा नीति 30 साल पहले बदली गई थी। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि शिक्षा का स्तर कैसा होगा। उन्होने कहा कि इस दौरान दुनिया भर में ना जाने कितने बदलाव हुए लेकिन हमारी नीतियों में वो नहीं दिखता है। ईरानी ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को साथ मिलकर काम करना होगा।

smriti irani

नई शिक्षा नीति जल्दी आएगी

Smriti Irani ने बताया कि जल्दी ही देश में नई शिक्षा नीति को लागू किया जाएगा। उन्होने कहा कि इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार शिक्षा नीति को लेकर इतना बड़ा प्रयास हो रहा है। ढाई लाख गावों के विलेज एजुकेशन काउंसिल से संपर्क किया गया। एक लाख से ज्यादा गावों के लोगों ने अपनी राय दी है। इन सारे विचारों को ड्राफ्ट करके लाया जाएगा। ईरानी ने कहा कि हमारे देश के इतिहास के बारे में छात्रों को नहीं पता लेकिन विदेशों के इतिहास के बारे में जानकारी रहती है। नई शिक्षा नीति आने के बाद जल्द ही इसमें बदलाव देखने को मिलेगा।

अगले पेज पर देखें विडियो :

DMCA.com Protection Status