दिलचस्प

World Cup: भारत की शर्मनाक हार पर भड़के लोग, कहा- ‘सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंचेगी इंडिया’

वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार का तमगा लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को पहले ही अभ्यास मैच में जोर का झटका लग गया, जिससे इंडियन क्रिकेट प्रेमी काफी निराश नजर आ रहे हैं। शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया, जिसमें भारतीय टीम पूरी तरह से लड़खड़ाती दिखी। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से पटखनी दी, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर आ पहुंचा। इतना ही नहीं, मैच के परिणाम के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की क्लास लगा दी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप के आगाज में ही टीम इंडिया के इस तरह के प्रदर्शन से फैंस का दिल टूट गया, जिसके बाद गुस्साएं फैंस ने टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर सलाह भी दे डाली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने किसी तरह रवींद्र जडेजा की 54 रनों की पारी के दम पर 39.2 ओवरों में 179 रन बनाए थे, जबकि न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से 37.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया, जिसकी वजह से इंडियन टीम के फैंस और भी ज्यादा नाराज हो गए।

आईपीएल से बाहर निकलो

अभ्यास मैच में इंडियन टीम की न तो बल्लेबाजी अच्छी हुई और न ही गेंदबाजी, जिसकी वजह से टीम को बुरी तरह से हारना पड़ा। इसी बात से निराश एक फैन ने ट्विटर पर लिखा कि ये विश्व कप है, अब आईपीएल से बाहर निकलने का समय आ गया है, इसीलिए आईपीएल से बाहर निकलो और वर्ल्ड कप की तरह खेलों, वरना  सेमीफाइन तक भी इस टीम के साथ तो हम नहीं पहुंच पाएंगे। बता दें कि इंडियन टीम में इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन अभ्यास मैच में सभी ढेर होते हुए नजर आएं।

टॉप ऑर्डर के सहारे ही है टीम इंडिया

न्यूजीलैंड से हारने के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के फैंस नाराज हैं। इसी सिलसिले में एक यूजर ने टीम की कमियों को गिनाते हुए कहा कि यदि इन्हें सुधारा गया तो ट्राफी भूल ही जाओ, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँचेंगे। यूजर ने लिखा कि टीम इंडिया अपने टॉप ऑर्डर पर ज्यादा विश्वास लिए हुए है, जिसकी वजह से हार गए। साथ ही विराट कोहली एक बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करन पड़ा। इसके साथ ही बुमराह और कुलदीप को भी लोगों ने आड़े हाथों लिया।

ट्रेंट बोल्ट की स्विंग के सामने ढेर हुए इंडियन बल्लेबाज

ट्रेंट बोल्ट की स्विंग भारतीय बल्लेबाजों के चिंता का विषय पहले से ही थी, जोकि अभ्यास मैच में साफ दिखाई दिया। ट्रेंट बोल्ट को खेलने से भारतीय बल्लेबाज खेलने से बचते रहे। इतना ही नहीं, जिस मैदान पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को पैर तक नहीं जमाने दिया, उसी पिच पर बुमराह, कुलदीप, भुवनेश्वर और शमी कुछ खास नहीं कर पाएं, जिसकी वजह से भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Back to top button