बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन बोल्ड एक्ट्रेसेस के थे अंडरवर्ल्ड से संबंध,किसी ने शादी की तो किसी का हुआ ऐसा हाल

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी मायानगरी है जहां पर कोई एक बार आने के बाद ऐसा खोता है कि वहां से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. फिल्मों में काम करने वाले बहुत से सितारे कभी-कभी अंडरवर्ल्ड के साथ भी अपना रिश्ता कायम रखने लगते हैं फिर वजह कोई भी हो लेकिन सच यही है कि ऐसा अक्सर होता है. हम जिन सितारों की बात कर रहे हैं वे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हैं जिनका नाम कई बड़े डॉन के साथ जोड़ा गया है और कुछ उनके साथ लिव इन में रहीं तो किसी ने शादी करके अब साथ छोड़ दिया. बॉलीवुड की इन बोल्ड एक्ट्रेसेस के थे अंडरवर्ल्ड से संबंध, सभी कर चुकी हैं सुपरहिट फिल्मों में काम.

बॉलीवुड की इन बोल्ड एक्ट्रेसेस के थे अंडरवर्ल्ड से संबंध

मुंबई अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड का पुराना रिश्ता है, अंडरवर्लड के डॉन कभी इन अभिनेत्रियों की खूबसूरती के दीवाने हुआ करते थे तो कभी इन अभिनेत्रियों को काम ना मिलने के कारण अंडरवर्ल्ड से मदद भी लेनी पड़ी. आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

सोना

अभिनेत्री सोना (बेगम खुर्शीद मिर्ज़ा) और अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान का रिश्ता उस समय का बहुत चर्चित रहा था. ऐसा कहा जाता है साल 1937 में सोना जब अभिनेत्री बनने आई थी उन दिनों अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान के प्रोडक्शन में तैयार हो रही फिल्म में अभिनय कर रही थी, उसी समय जब पहली बार हाजी की नजर सोना पर पड़ी तो वे उनकी खुबुरती देख वे उनके कायल हो गए इसके बाद उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखने उनकी मां के पास गए थे. तब उनकी माँ ने इस रिश्ते के लिए हाँ कह दी थी और ये दोनों शादी के बंधन में बंध गये थे मगर शादी के कुछ ही दिनों बाद हाजी की मौत हो गयी जिसके बाद सोना की जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हुई.

मंदाकिनी


फिल्म राम तेरी गंगा मैली की मशहूर अभिनेत्री मन्दाकिनी ने अपनी खूबसूरती और अभिनय से लाखो लोगों को दीवाना बना दिया था और इसके साथ ही एक अंडरवर्ल्ड का मशहूर डॉन दाऊद इब्राहिम भी इनकी खूबसरती के कायल हुए थे. आपको बता दें दाऊद और मन्दाकिनी को अक्सर एक साथ देखा जाता था और उनकी साल 1996 में आई फिल्म जोरदार के बाद उनका करियर पूरी तरह से खत्म हो गया और वो दाऊद के साथ दुबई में जाकर रहने लगी.

ममता कुलकर्णी


सबसे बड़ा खिलाड़ी, करण अर्जुन, तिरंगा, जिद्दी और नसीब जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का नाम भी इंडस्ट्री में सफल अभिनेत्रियों में लिया जाता था. ममता कुलकर्णी को फिल्मो में मौका अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के राइट हैण्ड ‘छोटा शकील’ ने दिलवाई थी. छोटा शकील की गर्लफ्रेंड कह चुकी एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी के चर्चे फिल्मों से ज्यादा उसके साथ रहे हैं. अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में फंसने के बाद ममता को नशे की भी लत लग गयी थी और इसके बाद उनका नाम ड्रग माफिया ‘विक्की गोस्वामी’ के साथ भी जुड़ा था और इस तरह से धीरे धीरे उनका पूरा करियर ही तबाह हो गया, आज वे साध्वी के रूप में जिंदगी काट रही हैं.

मोनिका बेदी

मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी थी लेकिन एक समय ऐसा बी था जब अबू सलेम ने अपनी हरकतों से बॉलीवुड की गलियों में भी खलबली मचा दी थी. एक्स गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी के साथ उनके गहरे संबंध थे और ये दोनों दुबई में कुछ समय लिव इन में रहे लेकिन वहां से मोनिका बेदी को गिरफ्तार कर लिया था और उसके कुछ समय बाद अबू सलेम की भी गिरफ्तारी हुई थी. खबरों के मुताबिक मीडिया में ये बात भी तूल बांधती रहीं कि बड़े बैनर और बड़े हीरों के साथ काम दिलाने के लिए मोनिका की सिफारिश अबू ने की थी. आपको बता दें कि मोनिका बेदी अपने हिस्से की सजा काटकर भारत वापस आ गई हैं और आज छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग बरकरार रखी हैं, बता दें कि मोनिका को फर्जी पासपोर्ट रखने के लिए सजा हुई थी.

अनीता अयूब

डॉन दाऊद इब्राहिम अपने बॉलीवुड कनेक्शन और प्रेम रोमांस के लिए ज्यादा पॉपुलर हैं. एक्ट्रेसेस मन्दाकिनी के अलावा भी दाऊद से जुड़ी एक और अभिनेत्री का नाम शामिल है जिसका नाम अनीता अयूब है. इनके अफेयर की चर्चे इंडस्ट्री में खूब रहे औऱ जब दाऊद इब्राहिम ने निर्माता जावेद सिद्दीकी को मारा था तो उसकी वजह ये सामने आई थी कि उन्होंने अनीता अयूब को अपनी फिल्म में लेने से मना कर दिया था.

Back to top button