बॉलीवुड

फिल्म के किरदार में ढलने के लिए अपनी सेहत से खिलवाड़ कर बैठे थे ये बॉलीवुड स्टार्स

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड इंडस्ट्री का ग्लैमर और बॉलीवुड स्टार्स की शानौ शौकत सभी को काफी पसंद होती है। हर कोई इस चकाचौंध भरी दुनिया से काफी प्रभावित और इसकी तरह काफी आकृषित होता है। बॉलीवुड स्टार्स की बात करें तो इन लोगों की पॉपुलेरिटी देशों और विदेशो में भी होती हैं। फिल्मों में अभिनय करके अपने फैंस को खुश करने वाले ये सेलेब्स की लाइफ तो सबको पसंद होती है, लेकिन इन फिल्मों में बेहतर अदाराकी करने के अलावा भी इनको काफी मेहनत करनी होती है। फिल्म में स्टंट सीन हो या फिर फिल्म में अपने किरदार के हिसाब से खुद का लुक बनाना इस सभी चीजों के लिए ये स्टार्स काफी ट्रेनिंग लेते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं।

बता दें कि अपने करियर में इन स्टार्स को अलग-अलग कई तरह के किरदार निभाने होते हैं। स्कूल लाइफ से लेकर के बुढ़ापे तक के किरदार को एक ही स्टार निभाता है और इसके लिए उनको अपने शरीर के साथ भी खिलवाड़ करना पड़ता है। हाल ही में आपने सुना होगा कि भूमि पेडनेकर और विक्की कौशल अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हो गए तो वहीं स्वरा गर्मी में शूटिंग की वजह से उनके चेहरे की त्वचा झुलस गई। आज हम आपको अपने इस लेख में बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने फिल्मों में अपने रोल को बेहतरीन बनाने के लिए पूरा न्याय किया है।

आमिर खान

बता दें कि आमिर खान वैसे भी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं, वो एक साल में सिर्फ एक ही फिल्म में काम करते हैं लेकिन उस फिल्म में अपना 100 प्रतिशत से भी ज्यादा देते हैं। आमिर खान अपनी हर फिल्म में अलग-अलग अंदाज में नजर आते हैं। उन्होंने फिल्मों में एक यंग लड़के का भी किरदार निभाया है तो वहीं फिल्म दंगल में वो तीन बेटियों के बाप बनें। बता दें कि इस फिल्म के लिए आमिर खान ने अपना वजन काफी बढ़ा लिया था जो उनकी फिल्म के किरदार के हिसाब से बिल्कुल ठीक था। इस फिल्म नें ना सिर्फ भारत में बल्कि चीन में भी काफी तगड़ी कमाई की थी। वहीं फिल्म गजनी के लिए आमिर खान ने अपने सिक्स पैक एब्स बनाए थे।

फरहान अख्तर

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर फरहान अख्तर ने भी अपनी फिल्म भाग मिल्खा भाग के लिए कड़ी मेहनत की थी और उनकी ये मेहनत उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। बता दें कि इस फिल्म में किंग मिल्खा के लुक को लाने के लिए फरहान अख्तर ने काफी पसीना बहाया था और उनकी ये मेहनत रंग भी लाई थी और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

प्रिंयका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज भले ही एक इंटरनेशनल स्टार बन गई हों लेकिन बॉलीवुड फिल्म मैरी कॉम के लिए प्रियंका ने भी काफी मेहनत की थी। इस फिल्म के लिए प्रियंका को मस्कुलर लुक चाहिए था जिसके लिए उन्होंने जिम में अपना पसीना बहाया था। इस रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा ने कड़ी मेहनत की थी। यहां तक की प्रियंका मे अपनी डाइट भी एक खिलाड़ी के हिसाब से कर ली थी, और उनकी ये मेहनत साबित हुई जब फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा भले ही बहुत सी फिल्मों में नजर ना आते हों लेकिन उन्होंने फिल्मों में जो भी किरदार निभाए हैं वो काफी दमदार रहे हैं। बता दें कि रणदीप हुड्डा की फिल्म सरबजीत के लिए रणदीप मे 29 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटाया था, जिसके बाद वो उनके रोल में पूरी तरह से ढल गए थे।

भूमि पेडनेकर

 

बॉलीवुड फिल्मों में एक एक्ट्रेस के लिए एक अच्छा फिगर, बोल-चाल, सुंदरता सब मायने रखती है। लेकिन भूमि पेडनेकर ने फिल्म दम लगा के हईसा के लिए अपना 30 किलो वजन बढ़ाया था। बता दें कि इसी फिल्म से भूमि ने फिल्मों में डेब्यू भी किया था और उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी।

Back to top button