दिलचस्प

ये हैं टीवी की यंग अभिनेत्रियों के 2019 बोर्ड के रिजल्ट, नंबर 2 को मिले हैं सबसे ज्यादा मार्क्स

पढ़ाई का आज के जीवन में बहुत महत्व है. शिक्षा का महत्व युगों से चले आ रहा है. कहते हैं कि जितना अधिक हम अपने जीवन में ज्ञान प्राप्त करते हैं, उतना ही अधिक हम अपने जीवन में विकास करते हैं. अच्छे पढ़े-लिखे का मतलब केवल यह नहीं होता कि प्रतिष्ठित और मान्यता प्राप्त संगठन या संस्था में नौकरी करना. हालांकि इसका यह भी अर्थ होता है कि जीवन में अच्छा और सामाजिक व्यक्ति बनना. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को उनके अभिनय और पॉपुलरिटी से जाना जाता है. लोगों का मानना है कि ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े लोग पढ़ाई-लिखाई में अच्छे नहीं होते.  लेकिन एक्टर्स के बारे में लोगों की ये झूठी धारणा टीवी की इन मशहूर अभिनेत्रियों ने तोड़कर रख दी है. दरअसल, हाल ही में 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हुए हैं. ऐसे में हम आपको टीवी सीरियल की उन 6 टॉप यंग अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो 10वीं और 12वीं कक्षा में अच्छे अंकों से पास हुई हैं.

शिवांगी जोशी

शिवांगी जोशी स्टार प्लस के शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नजर आती हैं. इसमें वह ‘नायरा’ का किरदार निभा रही हैं. 20 साल की शिवांगी दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और इतनी कम उम्र में टीवी की टॉप एक्ट्रेस बन गयी हैं. बता दें, शिवांगी को 10वीं कक्षा में 78 प्रतिशत और 12वीं में 83 प्रतिशत मार्क्स आये थे.

अशनूर कौर

अशनूर कौर टीवी की सबसे मशहूर यंग अभिनेत्रियों में से एक हैं. इन दिनों वह सोनी के शो ‘पटियाला बेब्स’ में परिधि शर्मा के साथ नजर आ रही हैं. इस बार अशनूर कौर ने अपनी दसवीं की परीक्षा दी थी और हाल ही में उनका रिजल्ट आया है. बता दें, अशनूर 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 93 प्रतिशत मार्क्स से पास हुई हैं.

मल्लिका सिंह

मल्लिका सिंह इस समय स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले शो ‘राधाकृष्ण’ में राधा का किरदार निभा रही हैं. दर्शकों को इनका किरदार काफी पसंद आ रहा है. बता दें, 18 साल की मल्लिका को 10वीं में 69 प्रतिशत और 12वीं में 75 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे.

जन्नत जुबैर रहमानी

अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री जन्नत जुबैर रहमानी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही हैं. जन्नत ने बहुत ही छोटी उम्र में अभिनय करना शुरू कर दिया था. सीरियल ‘तू आशिकी’ में वह लीड रोल में नजर आई थीं. बता दें, 10वीं में जन्नत को 72 प्रतिशत और 12वीं में 69 प्रतिशत मार्क्स आये थे.

अनुष्का सेन

अनुष्का सेन ने ‘बालवीर’ सीरियल में मेहर का किरदार निभाया था. आजकल वह मशहूर टीवी सीरियल ‘झांसी की रानी’ में नजर आ रही हैं. 16 साल की उम्र में 48 हजार फीस लेने वाली अनुष्का टीवी की सबसे महंगी बाल अभिनेत्रियों में से एक हैं. बता दें कि अनुष्का ने 10वीं में 80 प्रतिशत और 12वीं में 76 प्रतिशत मार्क्स स्कोर किया था.

अदिति भाटिया

स्टार प्लस के सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रूही का किरदार निभाकर अदिति भाटिया को खूब लोकप्रियता हासिल हुई है. अदिति भाटिया ने पिछले साल 12वीं की है. अदिति बचपन में बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम कर चुकी हैं. वह चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काफी फेमस हुई थीं. अदिति को 10वीं कक्षा में 70 प्रतिशत और 12वीं कक्षा में 78 प्रतिशत मार्क्स आये थे.

पढ़ें पहले से बहुत बदल गए हैं टीवी के ये पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट, बड़े होकर मिल गया लीड रोल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button